Train Fire: वलसाड से सूरत जाते वक्त हमसफर एक्सप्रेस में लगी आग, बाल-बाल बचे यात्री


Train News: गुजरात में ट्रेन में आग लगने से एक बड़ा हादसा होते होते टल गया और यात्री बाल-बाल बच गए. राजस्थान के श्रीगंगानगर से तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली जा रही हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन के जनरेटर डिब्बे में शनिवार अचानक विस्फोट के साथ आग लग गई. 

आग तेजी से अन्य डिब्बों में भी फैल गई, लेकिन ट्रेन स्टाफ ने तत्परता दिखाते हुए प्रभावित डिब्बों से यात्रियों को बाहर निकाल लिया और उन्हें बाकी ट्रेन से काटकर अलग कर दिया. इससे किसी के घायल होने की अभी तक सूचना नहीं है. घटना गुजरात के वलसाड जिले में उस समय हुई, जब ट्रेन वहां से सूरत स्टेशन की तरफ जा रही थी. आग लगने के कारण की अभी जांच की जा रही है.

वलसाड के छिपवाड में हुई घटना

हमसफर एक्सप्रेस के जनरेटर कोच में आग लगने की घटना उस समय हुई, जब ट्रेन वलसाड रेलवे स्टेशन से सूरत के लिए रवाना हुई थी. वलसाड जिले में ही छिपवाड के पास ट्रेन के पहुंचने पर अचानक जनरेटर कोच में आग लग गई, जो तेजी से पीछे यात्री डिब्बे तक भी पहुंच गई. इससे ट्रेन में चीख-पुकार मच गई. ट्रेन को तत्काल रुकवाया गया और यात्रियों को उतारकर जलते हुए डिब्बों को बाकी ट्रेन से अलग कर दिया गया.

पश्चिम रेलवे के CPRO सुमित ठाकुर ने बताया कि तिरुचिरापल्ली जंक्शन से श्रीगंगानगर जंक्शन तक जा रही ट्रेन संख्या 22498 में आग लगने की घटना हुई है. ट्रेन के पॉवर कार/ब्रेक वैन में वलसाड से गुजरते समय आग और धुआं देखा गया. इसके चलते बराबर के पैसेंजर कोच से सभी यात्री उतार लिए गए. किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है. प्रभावित डिब्बे ट्रेन से अलग कर दिए गए. इसके बाद ट्रेन को आगे रवाना करने की कार्रवाई चल रही है.

Post a Comment

Previous Post Next Post