1000 करोड़ के क्रिप्टो-पोंजी घोटाले में गोविंदा से जल्द पूछताछ करेगा EOW


Govinda EOW Scam: बॉलीवुड एक्टर गोविंदा (Bollywood Actor Govinda) की एक बार फिर मुश्किलें बढ़ गई हैं. खबर है कि 1000 करोड़ रुपये के क्रिप्टो-पोंजी घोटाले में उनसे पूछताछ की जाएगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक दावा किया जा रहा है कि, अभिनेता ने कथित तौर पर उस कंपनी का समर्थन किया था जिसे अखिल भारतीय घोटाला चलाने का दोषी पाया गया है.

1000 करोड़ रुपये के ऑनलाइन पोंजी घोटाले की जांच Economic Offence Wing (EOW) कर रही है. वह अब जल्द ही मुंबई में गोविंदा से इस मामले में पूछताछ करेगी. जानकारी के मुताबिक गोविंदा ने पोंजी स्कैम करने वाली कंपनी का कुछ प्रमोशनल वीडियो में प्रचार किया था.  स्कैम का मुख्य आरोपी EOW की गिरफ्त में है.

अधिकारियों ने कहा कि सोलर टेक्नो एलायंस ने अब तक कई देशों में क्रिप्टो निवेश के बहाने एक ऑनलाइन पोंजी स्कीम संचालित करती थी. इस घोटाले में अब तक दो लाख से अधिक लोग झांसे में आ गए थे. वहीं पूरे में 2 लाख लोगों से अधिक 1000 करोड़ रुपये की ठगी की गई है. अब इस मामले में EOW के अधिकारियों का बयान भी सामने आया है.

EOW के अधिकारियों ने बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा से पूछताछ की वजह बताई. हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में अधिकारियों ने कहा कि, 'फिलहाल गोविंदा न तो संदिग्ध हैं और न ही आरोपी. उनसे केवल इसलिए पूछताछ की जाएगी क्योंकि उन्होंने कुछ वीडियो में एसटीए का समर्थन किया था और अधिकारी उनके बयान से घोटाले के बारे में और सुराग ढूंढने की कोशिश करेंगे.'

Post a Comment

Previous Post Next Post