CM Nitish ने फिर किया औचक निरीक्षण, मंत्रियों को सही वक्त पर दफ्तर पहुंचने का सख्त निर्देश


CM Nitish Kumar Surprised Visit: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) इन दिनों बहुत ज्यादा एक्टिव नजर आ रहे हैं. मुख्यमंत्री एक बार फिर मंगलवार सुबह करीब साढ़े 9 बजे औचक नीरिक्षण करते हुए विकास भवन और विश्वेश्वरैया भवन पहुंचे.

विकास भवन और विश्वेश्वरैया भवन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को देख हर कोई हैरान था. वहीं अपने-अपने दफ्तर से ज्यादातर मंत्री और अधिकारी गायब देख सीएम भी दंग रह गए. गौरतलब है कि सीएम ने इससे पहले जो औचक नीरिक्षण किया था, तो सभी को वक्त पर कार्यालय में मौजूद रहने की हिदायत दी थी.

सीएम के पहुंचने की ख़बर सुनते ही सबंधित अधिकारी और मंत्री अपने-अपने दफ्तर पहुंचे. सीएम नीतीश ने विकास भवन और विश्वेश्वरैया भवन स्थित विभिन्न विभागों का जायजा लिया. सीएम ने शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर, आलोक कुमार मेहता(गन्ना उद्योग मंत्री), समीर कुमार महासेठ(उद्योग मंत्री), शीला कुमारी(परिवहन मंत्री) और कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत के दफ्तर का जायजा लिया.

ये सभी बिहार सरकार के मंत्री अपने-अपने दफ्तर से गैर हाजिर थे. वहीं सुनील कुमार (मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन मंत्री) अपने दफ्तर में मौजूद थे. जबकि अशोक चौधरी (भवन निर्माण मंत्री) अपने दफ्तर से गैर हाजिर थे. सीएम के दफ्तर में खड़े रहने के दौरान ही वह पहुंच गए और देर से पहुंचने पर सफाई पेश करने लगे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के दफ्तर नें गैर हाजिर रहने पर शिक्षा मंत्री को कॉल करवाया और दफ्तर से गैर हाजिर रहने की वजह पूछी. फिर मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी मंत्रियों को साढ़े 9 बजे तक किसी भी हाल में दफ्तर पहुंचना जरूरी है. सीएम ने कार्यालय से नदारद सभी मंत्रियों को वक्त पर कार्यालय पहुंचने की सख्त हिदायत दी है.

Post a Comment

Previous Post Next Post