Independence Day कार्यक्रम में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 10 हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती


नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर देश की राजधानी दिल्ली में  सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इस विशेष कार्यक्रम के मद्देनजर राजधानी में  10 हजार से भी अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. इसके अलावा स्वतंत्रता दिवस  कार्यक्रम के दौरान हजारों अधिकारियों को भी तैनात किया जाएगा. 

डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस सुमन नालवा ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम की सुरक्षा का इंचार्ज होने पर दिल्ली पुलिस को गर्व है. इस समारोह में किसी भी तरह की बाधा ना हो इसके पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जिस मार्ग से होकर लाल किला जाएंगे वहां इन पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. इसमे एंटी सैबोटाज चेक, एक्सेस कंट्रोल, एंटी टेरर स्क्वॉड भी तैनात हैं.

डीसीपी नॉर्थ सागर सिंह कलसी के अनुसार पिछले दो महीनों से होटल, गेस्ट हाउस, पेइंग गेस्ट, लॉज आदि में कड़ी निगरानी चल रही है. 100 से अधिक वाहनों को हर रोज चेक किया जा रहा है, किसी भी संदिग्ध व्यक्ति पर पैनी नजर रखी जा रही है.

इसके अलावा रेजिडेंट वेलफेयर असोसिएशन, मार्केट वेलफेयर असोसिएशन के साथ संपर्क में हैं, उनसे महने अपील की है कि वह अलर्ट रहें और किसी भी संदिग्ध वस्तु, व्यक्ति के बारे में तुरंत जानकारी दें.

इसके अलावा अहम जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, एंटी ड्रोन को तैनात किया गया है. इस एंटी ड्रोन सिस्टम को डीआरडीओ और एनएसजी की ओर से तैनात किया गया है. इसके साथ ही दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से एडवायजरी जारी की गई है. 

जिसमे कहा गया है कि जो भी रास्ते लाल किले की ओर जाते हैं उन्हें सुबह 4 बजे से सुबह 11 बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है. नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन रोड, एसपी मुखर्जी रोड, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, इस्पलांडे रोड, लिंक रोड, रिंग रोड, राजघाट से आईएसबीटी, आउट रिंग रोड को आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर को भी बंद करने का फैसला लिया गया है. इसके साथ ही डीटीसी बसें कश्मीरी गेट से रिंग रोड की ओर रविवार आधी रात से 15 अगस्त सुबह 11 बजे तक नहीं चलेंगी.

Post a Comment

Previous Post Next Post