शरद पवार ने राकांपा में फूट से किया इनकार, कहा- अजित पवार पार्टी के नेता


राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि पार्टी में कोई फूट नहीं है. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार पार्टी के नेता बने रहेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि कुछ नेताओं ने अलग राजनीतिक रुख अपनाकर राकांपा छोड़ दी है. इसे पार्टी में फूट नहीं कहा जा सकता. पवार ने पुणे जिले में अपने गृहनगर बारामती में पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह बात कही. शरद पवार की बेटी और पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले ने एक दिन पहले कहा था कि अजित पवार पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक हैं.

बारामती से लोकसभा सदस्य सुले ने अजित पवार के बारे में कहा था, उन्होंने एक ऐसा रुख अपनाया है जो पार्टी के खिलाफ है. हमने विधानसभा अध्यक्ष को शिकायत दी है और उनकी प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोई कैसे कह सकता है कि राकांपा में फूट है. इसमें कोई संशय नहीं है कि अजित पवार हमारी पार्टी के नेता हैं.

उन्होंने कहा कि किसी राजनीतिक दल में फूट का मतलब क्या है? फूट तब होती है जब किसी पार्टी का एक बड़ा समूह राष्ट्रीय स्तर पर अलग हो जाता है, लेकिन यहां ऐसा कुछ नहीं हुआ है। कुछ लोगों ने पार्टी छोड़ दी, कुछ ने अलग रुख अपना लिया। लोकतंत्र में निर्णय लेना उनका अधिकार है. अजित पवार और आठ अन्य राकांपा विधायक दो जुलाई को राज्य में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार में शामिल हो गए थे.

Post a Comment

Previous Post Next Post