Rahul Gandhi Flying Kiss: राहुल गांधी पर भाजपा महिला सांसदों को 'फ्लाइंग किस' देने का आरोप, दर्ज कराई गई शिकायत


नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार लोकसभा सत्र में मणिपुर मुद्दे पर केंद्र सरकार की जमकर आलोचना की. राहुल गांधी का भाषण खत्म होने के बाद महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को भाषण का कड़े शब्दों में जवाब दिया. 

साथ ही उन्होंने राहुल पर एक गंभीर आरोप भी लगाए. स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर महिला सांसदों की ओर फ्लाइंग किस देने का आरोप लगाया है. 

सदन में बोलते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि, जिनको आज मुझसे पहले(राहुल गांधी) वक्तव्य देने का अधिकार दिया गया उन्होंने जाते-जाते एक अभद्र लक्षण के दर्शन दिए. 

यह केवल एक स्त्रीद्वेषी व्यक्ति ही हो सकता है जो उस संसद में संसद की महिला सदस्यों के रहते हुए फ्लाइंग किस दे. ऐसे गरिमाविहीन आचरण को इस देश के सदन में कभी नहीं देखा गया.

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि, राह चलते सुना था कि औरतों को वो लोग जो कानून का उल्लंघन करते हैं वे इस प्रकार के अभद्र टिप्पणियां अथवा अभद्र संकेत देते हैं. ये नहीं पता था कि गांधी परिवार के संस्कार में भी एक संस्कार ये है.

वहीं केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे ने राहुल गांधी के खिलाफ "अनुचित" व्यवहार के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष के पास शिकायत दर्ज कराई है. महिला सांसदों ने एक पत्र पर हस्ताक्षर कर कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सभी महिला सदस्यों को फ्लाइंग किस देकर राहुल गांधी चले गए. यह सरासर एक सदस्य का दुर्व्यवहार है. यह एक सदस्य का अनुचित एवं अशोभनीय व्यवहार है.

वरिष्ठ सदस्य बता रहे हैं कि भारत की संसद के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ...यह कैसा व्यवहार है? वह किस तरह के नेता हैं? इसलिए हमने इसकी सीसीटीवी फुटेज लेने और उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष से शिकायत की है. हमने यही मांग की है.

इस मामले पर बोलते हुए बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि, वह फ्लाइंग किस देते हैं. राहुल गांधी को क्या हो गया है? वहां (सदन में) इतनी सारी महिलाएं बैठी हैं. उनमें कोई शिष्टाचार नहीं है...।

Post a Comment

Previous Post Next Post