ISRO वैज्ञानिकों को बधाई देने कल बेंगलुरु जाएंगे पीएम मोदी, चंद्रयान-3 की कामयाबी का मनाएंगे जश्न


Chandrayaan 3: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) चंद्रयान-3 मिशन (Mission Chandrayaan-3) की सफलता के बाद वैज्ञानिकों को बधाई देने के लिए 26 अगस्त को भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के बेंगलुरु स्थित हेडक्वार्टर जाएंगे. 

इस विशेष अवसर पर भाजपा की तरफ से एक मेगा रोड शो का भी आयोजन किया जाएगा. कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा विधायक आर.अशोक ने कहा कि रोड शो बेंगलुरु में जलाहल्ली सर्कल से इसरो मुख्यालय के बीच आयोजित किया जाएगा.

उन्होंने कहा, 'मैं लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं से वैज्ञानिकों और पीएम मोदी (Narendra Modi) को बधाई देने के लिए रोड शो में शामिल होने का अनुरोध करता हूं.' 

इसरो टेलीमेट्री, ट्रैकिंग और कमांड नेटवर्क (आईएसट्रैक) में पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील, भाजपा विधायक एस.आर. विश्‍वनाथ और एस. मुनिराजू ने केंद्र का दौरा कर परिसर का निरीक्षण किया. 

लोगों को समारोह में शामिल होने का निमंत्रण

आर.अशोक ने कहा, 'कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए निमंत्रण सभी के लिए खुला है. अगर लोग 26 अगस्त को सुबह 5.45 बजे आ सकते हैं, तो वे पीएम मोदी और इसरो वैज्ञानिकों को देख सकते हैं.' 

नलिन कुमार कतील ने कहा कि पीएम मोदी (Narendra Modi) सुबह 5 बजे HAL पहुंचेंगे और उनका भव्य स्वागत किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, पार्टी कार्यकर्ताओं और लोगों को मुख्य रूप से बेंगलुरु (Bengaluru) शहरी जिले से आमंत्रित किया गया है.

मालवाहक वाहनों पर 7 घंटे का प्रतिबंध

इस बीच, बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त दयानंद ने अतिरिक्त पुलिस आयुक्तों, संयुक्त पुलिस आयुक्तों और डीसीपी के साथ सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा करने के लिए एक बैठक की. 

HAL हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद पीएम मोदी (Narendra Modi) सड़क मार्ग से इसरो पहुंचेंगे और सड़क के हिस्से पर बेंगलुरु (Bengaluru) में यातायात को डायवर्ट करने का निर्णय लिया गया है. पुलिस विभाग ने बेंगलुरु शहर में सुबह 4 बजे से 11 बजे के बीच मालवाहक वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है.

Post a Comment

Previous Post Next Post