Independence Day: PM Modi ने बदली ट्विटर डीपी, देशवासियों से तिरंगा लगाने की खास अपील


नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने ट्विटर (Twitter) अकाउंट की डीपी बदली है. उन्होंने डीपी चेंज कर उसमें तिरंगा लगाया है. प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया यूजर्स से यह अपील भी की है कि इस खास मौके पर वह भी अपनी प्रोफाइल फोटो में तिरंगा लगाएं. 

उन्होंने लोगों से हर घर तिरंगा अभियान (Har Ghar Tiranga Campaign) को आगे बढ़ाने की अपील करते हुए लोगों से देश के साथ मजबूत रिश्ता बनाने के लिए एक कदम उठाने को भी कहा है. पीएम के डीपी बदलते ही लाइक्स और रिएक्शन की भरमार आ गई है.

ज्ञात हो कि गत वर्ष भी पीएम ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपनी डीपी बदली थी. पीएम की अपील के बाद कई चर्चित हस्तियों क्रिकेटर रोहित शर्मा, एक्टर अक्षय कुमार समेत तमाम बीजेपी सांसदों ने भी अपनी डीपी में तिरंगा लगाया था. 

हर घर तिरंगा अभियान में पिछले साल अभिनेता आमिर खान और क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर जैसी हस्तियों ने भी हिस्सा लिया था और अपने घर में तिरंगा फहराते हुए वीडियो शेयर किया था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर हैंडल (PM Twitter Handle) से किए गए पोस्ट में  कहा, 'हर घर तिरंगा आंदोलन की भावना के साथ चलते हैं. आइए अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी बदलते हैं और देश के साथ अपने रिश्ते को और मजबूत और गहरा करने की दिशा में अपना सहयोग देते हैं.' 

पीएम ने इस ट्वीट के साथ कैप्शन में  #HarGharTiranga भी प्रयोग किया है. पीएम के इस ट्वीट पर रिएक्शन की भरमार आ गई है और चंद ही मिनट में हजारों लाइक्स और रीशेयर हो गए.

पीएम के ट्वीट के कुछ ही देर में कई यूजर्स ने अपना सोशल मीडिया डीपी बदल लिया है और उसमें तिरंगे की तस्वीर लगाई है. इस ट्वीट को कई केंद्रीय मंत्रियों ने भी रीट्वीट किया है. हर घर तिरंगा अभियान के तहत लोगों से अपने घर में झंडा लगाने की अपील की गई थी जो कि काफी सफल रही है. 

इस साल भी लोगों ने तिरंगा झंडा खरीदकर अपने घर और दफ्तर में लगाने की तैयारी की है. इस बार पोस्ट ऑफिस से भी तिरंगा लेने की सुविधा है.

बीजेपी के अलग-अलग ट्विटर अकाउंट की डीपी बदल दी गई है और उसमें तिरंगा लगाया गया है. सोशल मीडिया पर पीएम के डीपी बदलने के बाद कई यूजर्स रिएक्ट कर रहे हैं. कुछ यूजर्स का कहना है कि देशप्रेम और देशभक्ति को पेश करने का यह बेहतरीन मौका है और सबको ऐसा करना चाहिए. 

हर घर तिरंगा अभियान में पिछले साल अभिनेता आमिर खान और क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर जैसी हस्तियों ने भी हिस्सा लिया था और अपने घर में तिरंगा फहराते हुए वीडियो शेयर किया था.

Post a Comment

Previous Post Next Post