PM Modi Speech: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम की सौगात, युवाओं के लिए 15 हजार करोड़ की विश्वकर्मा योजना की घोषणा


नई दिल्ली: भारत के 77वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने लाल किले (Red Fort) पर तिरंगा फहराया और देश को संबोधित किया. इस दौरान पीएम ने देश के युवाओं को बड़ी खुशखबरी दी. 

उन्होंने कहा कि अगले महीने युवाओं के लिए 15 हजार करोड़ की विश्वकर्मा योजना (Vishwakarma Yojana) की शुरुआत की जाएगी. इसकी मदद से पारंपरिक कौशल का विकास किया जाएगा. पीएम मोदी ने ऐलान किया कि विश्वकर्मा जयंती पर विश्वकर्मा योजना की शुरुआत करेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सरकार अगले महीने पारंपरिक कौशल वाले लोगों के लिए 13,000 से 15,000 करोड़ रुपये के आवंटन के साथ विश्वकर्मा योजना शुरू करेगी. 

उन्होंने युवाओं से कहा कि 'मैं देश के नौजवानों को कहना चाहता हूं, आज अवसरों की कमी नहीं है, आप जितने अवसर चाहेंगे, ये देश आसमान से ज्यादा अवसर देने का सामर्थ्य रखता है.'

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज झुग्गी-झोपड़ी से निकले बच्चे दुनिया में पराक्रम दिखा रहे हैं. छोटे-छोटे गांव, कस्बे के नौजवान, हमारे बेटे-बेटियां आज कमाल दिखा रहे हैं. 

देश में अवसरों की कोई कमी नहीं है. देश में अनंत अवसर प्रदान करने की क्षमता है. सुधार, निष्पादन और परिवर्तन से देश बदल रहा है.

Post a Comment

Previous Post Next Post