Pakistani Spy: कोलकाता से पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार, कई संवेदनशील दस्तावेज बरामद


कोलकाता: कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) ने पाकिस्तान के लिए कथित रूप से जासूसी करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार (Pakistani Spy Arrested) किया है. उसका नाम भक्तबंशी झा बताया गया है. गिरफ्तार व्यक्ति के पास से कई संवेदनशील दस्तावेज बरामद किए गए हैं. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज (शनिवार) यह जानकारी दी. 

कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) ने खुफिया जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए आरोपी को शुक्रवार हावड़ा जिले में उसके घर से गिरफ्तार किया. प्राथिमक जांच में पता चला है कि आरोपी बिहार का रहने वाला है. अधिकारी ने बताया कि उसे देश की सुरक्षा के लिए घातक गतिविधियों में सीधे तौर पर शामिल पाया गया.

उन्होंने बताया कि आरोपी को कई घंटों की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है. उसके मोबाइल फोन से तस्वीरें, वीडियो और ऑनलाइन चैट (संवाद) के रूप में खुफिया जानकारी मिली. यह जानकारी उसने पाकिस्तान के एक संदिग्ध खुफिया एजेंट को भेजी थी. उसे पाकिस्तान के एक हैंडलर ने हनीट्रैप में फंसाया था और तब से वह संवेदनशील जानकारियां पाकिस्तानी एजेंसियों को भेज रहा था. 

आरोपी कोलकाता में एक कूरियर सेवा कंपनी में काम करता है. इससे पहले वो दिल्ली में रहता था. गिरफ्तार आरोपी को आज अदालत में पेश किया जाएगा. 

Post a Comment

Previous Post Next Post