जादवपुर विश्वविद्यालय कांड में तीन और छात्रों की गिरफ्तारी


कोलकाता: जादवपुर विश्वविद्यालय में बांग्ला विभाग के प्रथम वर्ष के छात्र स्वप्नदीप कुंडू की छत से गिरकर हुई मौत मामले में तीन और छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनकी पहचान केमिस्ट्री लेकर पीजी पासआउट छात्र शेख नसीम अख्तर, गणित से पीजी पास आउट छात्र हिमांशु कर्मकार और वर्तमान में विश्व विद्यालय में कंप्यूटर साइंस लेकर चौथे ईयर की पढ़ाई कर रहे छात्र सत्यव्रत राय के तौर पर हुई है. शेख नसीम अख्तर और हिमांशु कर्मकार पूर्व छात्र हैं.

इनकी गिरफ्तारी के साथ ही इस मामले में गिरफ्तार आरोपितों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है. इसके पहले 16 अगस्त को छह और छात्रों के गिरफ्तारी हुई थी. इनकी पहचान मोहम्मद आसिफ, मोहम्मद आरिफ, अंकन सरकार, असित सरदार, सुमन नश्कर और सप्तक कमेलिया के तौर पर हुई है. इनमें से असित सरदार, सप्तक और सुमन एक्स स्टूडेंट हैं. मोहम्मद आरिफ सिविल इंजीनियरिंग के थर्ड ईयर का छात्र है, मोहम्मद आसिफ चौथे वर्ष का इलेक्ट्रिक इंजीनियर का छात्र है और अंकन सरदार सिविल इंजीनियरिंग के थर्ड ईयर का छात्र है.

इनमें से आसित विश्वविद्यालय का पूर्व छात्र है। बाकी फिलहाल यहां पढ़ाई करते हैं. इसके अलावा दो और छात्रों को भी हिरासत में लिया गया है. कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त शंख शुभ्र घोष, डीन ऑफ स्टूडेंट्स और रजिस्ट्रार से पूछताछ करेंगे. खुलासा हुआ है कि पढ़ाई पूरी हो जाने के बावजूद 20 से अधिक छात्र विश्वविद्यालय के हॉस्टल में अवैध तरीके से रह रहे हैं. इसके पहले इस मामले में सौरभ चौधरी, दीप शेखर दत्त और मनोतोष घोष को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. तीनों के मोबाइल फोन फॉरेंसिक जांच के लिए भेजे जा चुके हैं. पुलिस को संदेह है कि इसमें से कई सारे फोटोज, वीडियोज और कॉल डिटेल मिटाए गए हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post