मणिपुर मामले में तुरंत हस्‍पक्षेप की मांग को लेकर राष्ट्रपति मुर्मू से मिले I.N.D.I.A के सांसद


नई दिल्ली:
मणिपुर (Manipur) के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा कर लौटे I.N.D.I.A के सांसदों ने आज राष्‍ट्रपति मुर्मू (President Draupadi Murmu) से मुलाकात की. इस बैठक में कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत अन्‍य पार्टियों के सांसद मौजूद थे. 

राष्‍ट्रपति से मुलाकात के दौरान सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें मणिपुर की स्थिति के बारे में जानकारी दी और साथ ही राष्ट्रपति को ज्ञापन भी सौंपा. 

मणिपुर का दौरा करके लौटे 21 सांसदों के प्रतिनिधिमंडल के साथ फ्लोर लीडर्स ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मणिपुर मामले में तुरंत हस्‍तक्षेप करने की मांग की. साथ ही विपक्षी दल I.N.D.I.A के सांसदों ने राष्‍ट्र्रपति मुर्म से इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तत्काल इस मुद्दे को संबोधित करने के लिए दबाव डालने की गुजारिश की है.

राष्‍ट्रपति (President) से मुलाकात के बाद एलओपी राज्यसभा और कांग्रेस अध्यक्ष, मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कि सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को विशेष रूप से मणिपुर में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार, पुनर्वास और अन्य स्थितियों के बारे में जानकारी दी. 

उन्‍होंने बताया कि हमारी प्रमुख मांग है कि प्रधानमंत्री को मणिपुर का दौरा करना चाहिए और राज्य में शांति बहाल करने की दिशा में कदम उठाना चाहिए. 

मणिपुर की स्थिति पर विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सौंपे गए ज्ञापन में लिखा गया है कि हमारा गठबंधन बिना किसी देरी के राज्य में शांति और सद्भाव स्थापित करने के लिए तत्काल हस्तक्षेप करने के लिए आपसे अनुरोध करता है. 

इसमें आगे लिखा गया कि केंद्र और राज्य सरकार दोनों को प्रभावित समुदायों को न्याय प्रदान करने के लिए अपना कर्तव्य पूरा करना चाहि. इसके साथ ही विपक्षी गठबंधन इंडिया ने राष्‍ट्रपति से अनुरोध किया कि वो प्रधानमंत्री पर तत्काल इस मुद्दे को संबोधित करने के लिए दबाव डालें.

Post a Comment

Previous Post Next Post