PM Modi की एनडीए के सांसदों से अपील, कहा मुस्लिम महिलाओं के साथ मनाएं रक्षाबंधन


नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (NDA) के सांसदों से एक विशेष अपील की है. उन्होंने कहा है कि एनडीए के सांसद इस बार रक्षाबंधन मुस्लिम बहनों के साथ मनाएं. उन्होंने कहा कि तीन तलाक खत्म होने के बाद मुस्लिम महिलाओं के बीच सुरक्षा की भावना बढ़ी है. 

यानी साफ है कि तीन तलाक खत्म किए जाने के बाद सरकार मुस्लिमों के बीच अपनी पैठ बनाना चाहती है. 

यह बातें पीएम ने ओडिशा (Odisha), पश्चिम बंगाल (West Bengal), झारखंड (Jharkhand) के एनडीए सांसदों के साथ मुलाकात के दौरान कही. दरअसल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) से पहले पीएम मोदी एनडीए के सभी सांसदों से मुलाकात कर रहे हैं. एनडीए के 38 सहयोगियों के साथ समन्वय को बेहतर करने के लिए यह कवायद की जा रही है.

पीएम मोदी (PM Modi) के साथ बैठक में मौजूद एक सांसद ने बताया कि पीएम मोदी ने यह टिप्पणी समाज के एक वर्ग के साथ संबंध को मजबूत करने के लिए की है. भाजपा में पसमंदा मुसलमानों को करीब लाने के लिए भी इस मुहिम को देखा जा रहा है. हाल ही में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में तारिक मंसूर को वीसी के तौर पर नियुक्त किया गया था.

बता दें कि भाई और बहन के बीच प्यार का त्योहार रक्षाबंधन इस महीने 30 तारीख को मनाया जाएगा. बता दें कि 2019 में मुस्लिम महिलाओं के लिए प्रोटेक्शन ऑफ राइट्स ऑन मैरिज बिल को पास किया गया था. जिसमे तीन तलाक को गैरकानूनी कर दिया गया था, साथ ही ऐसा करने वाले पति को जेल की सजा का प्रावधान रखा गया था. 

भाजपा (BJP) ने एनडीए सांसदों को क्षेत्र के अनुसार विभाजित किया है, हर क्षेत्र में 40 सदस्यों को रखा गया है. इन सभी से पीएम मोदी मानसून सत्र के दौरान मुलाकात करेंगे. इस कड़ी में पहली दो बैठक सोमवार को हुई है. पीएम मोदी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश से एनडीए के 45 सांसदों से मुलाकात की थी.

Post a Comment

Previous Post Next Post