TamilNadu News: लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन के टूरिस्ट कोच में लगी आग, 10 यात्रियों की जलकर मौत


Madurai Train Fire News: तमिलनाडु (Tamilnadu) के मदुरै रेलवे स्टेशन (Madurai Railway Station) पर लखनऊ-रामेश्वरम टूरिस्ट ट्रेन (Lucknow-Rameshwaram Tourist Train) के निजी कोच में भीषण आग लगने से 10 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 20 यात्री गंभीर रूप से घायल हैं. जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. घटना शनिवार सुबह 5:15 बजे की है,जब ट्रेन मदुरै यार्ड जंक्शन पर रुकी हुई थी.

आग लगने की घटना को लेकर दक्षिणी रेलवे की तरफ से 9360552608 और 8015681915 हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. साथ ही घटना में मरने वाले के परिवार को 10 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दिए जाने का ऐलान किया गया है.

रेल अधिकारियों के मुताबिक कुछ लोग कोच में अवैध तरीके से गैस सिलेंडर ले जा रहे थे. जानकारी यह भी मिली है कि कोच के अंदर कुछ लोग चाय बना रहे थे उसी दौरान गैस सिलेंडर फट गया. 

फिलहाल फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है. बताया गया है कि आग से अन्य डिब्बों को कोई नुकसान नहीं हुआ है. जबकि ट्रेन का टूरिस्ट कोच बुरी तरह से जल गया. 

मदुरै जिला कलेक्टर एमएस संगीता ने बताया कि ट्रेन संख्या 16730 (मदुरै-पुनालूर एक्सप्रेस) ट्रेन के टूरिस्ट कोच में लखनऊ से 65 तीर्थयात्री सवार हुए थे. जब उन्होंने कॉफी बनाने के लिए रसोई गैस सिलेंडर का उपयोग किया तो उसमें आग लग गई. 

इसकी वजह से कोच में भी आग लग गई. आग लगने की सूचना पर अधिकांश यात्री कोच से बाहर निकल गए. लेकिन इस घटना में 10 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है. अन्य 20 घायलों को मदुरै के सरकारी राजाजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.



Post a Comment

Previous Post Next Post