Jharkhand के विधायक की सुरक्षा में लगे तीर-धनुष वाले बॉडीगार्ड, जानें क्या है वजह?


झारखंड: झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के वरिष्ठ विधायक लोबिन हेंब्रम (Lobin Hembram) का अनोखा रूप देखने को मिला है. जी हां, इन दिनों हेंब्रम तीर-धनुष वाले निजी सुरक्षा गार्डों के साथ घूम रहे हैं. बता दें कि यह विधायक झारखंड में अपनी ही सरकार के खिलाफ लगातार बागी तेवर दिखा रहा है. 

वे अपनी सरकार और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की लगातार आलोचना कर रहे हैं. उन्होंने कई बार कहा है कि आदिवासियों के हक-अधिकार के नाम पर झामुमो ने वोट मांगे और सरकार बनाई, लेकिन सरकार में उनके ही हितों पर लगातार प्रहार हो रहा है. वह संथाल परगना में अवैध खनन से लेकर शराबबंदी के सवालों पर सदन में सरकार को कठघरे में खड़े कर चुके हैं.

क्यों रखे तीर-धनुष वाले सुरक्षा गार्ड?

जेएमएम विधायक लोबिन हेंब्रम (Lobin Hembram) का कहना है कि सरकार ने उनकी सुरक्षा वापस ले ली है. उन्हें फिलहाल पुलिस की ओर से सिर्फ एक बॉडीगार्ड मिला है, जो उनकी सुरक्षा के लिए पर्याप्त नहीं है. इस वजह से उन्होंने अपनी सुरक्षा के लिए तीर-धनुष वाले बॉडीगार्ड रख लिए हैं. 

बोरियो विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले लोबिन हेंब्रम ने विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान अपनी जान पर खतरे की आशंका जताते हुए सदन में आवाज उठाई थी. विधायक ने कहा कि सरकार से कई बार मांग की है कि पहले से हमें जो दो सुरक्षा गार्ड और तीन हाउस गार्ड मिले थे, उन्हें वापस किया जाए, मगर इस सरकार में कोई सुनने वाला नहीं है. सरकार ने बिना पूछे गार्ड वापस बुला लिया.

उन्होंने कहा कि सुरक्षा गार्डों की ड्यूटी देवघर के श्रावणी मेले में लगाई गई है. मेले के बाद गार्ड वापस मिल जाएंगे.' उन्होंने आगे कहा, 'कई नए विधायक और पहुंच वालों को सुरक्षा के नाम पर गार्ड मिले हुए हैं,, जबकि मैं सबसे पुराना विधायक हूं और मुझे ही सुरक्षा नहीं मिल पा रही है. 

मैं हमेशा से भू-माफियाओं बालू माफियाओं के खिलाफ आवाज उठाता रहा हूं. अभी हाल में माफियाओं ने रांची में सरेआम आदिवासी नेता को गोली मार दी है. मेरी सुरक्षा पर राज्य सरकार का कोई ध्यान नहीं है. केंद्र सरकार को भी पत्र लिखा, फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. इधर सरकार ने एक कार्बनधारी गार्ड भेजा है जो पर्याप्त नहीं है.'

Post a Comment

Previous Post Next Post