Himachal Pradesh: ताश के पत्तों की तरह ढ़ह गई 9 इमारतें, डरावने दृश्य से सहमें लोग


Kullu Landslide: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कुल्लू (Kullu) में भयानक लैंडस्लाइड (Landslide) में बहुमंजिली इमारतें ताश के पत्तों की तरह ढ़ह गई. घटना आज सुबह तकरीबन 10 बजे  बस स्टैंड के पास की है. लैंडस्लाइड के कारण सुबह देखते ही देखते 8 से 9 इमारतें धराशाई हो गईं. 

हालांकि इसमें किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है क्योंकि प्रशासन ने एक हफ्ते पहले ही इन भवनों को खाली करवा दिया था. पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के बाद भूस्खलन की चपेट में आने से यह हादसा हुआ है.

आसमानी आफत से दहशत

बता दें कि पहाड़ों पर इन दिनों आसमानी आफत बरस रही है जिसकी वजह से वहां पर लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मंडी में आसमानी आफत से दहशत है. यहां के सिराज इलाके में बादल फटने से कई घर बह गए हैं. किसी तरह लोगों ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई है. 

वहीं, कांगड़ा के कोटला में भी कुदरत ने तबाही मचाई है. यहां लैंडस्लाइड के बाद घरों में मलबा घुस गया, जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. लैंडस्लाइड के बाद पहाड़ों से बहकर आए मलबे की वजह से लोगों को घरों को काफी नुकसान पहुंचा है.

हिमाचल प्रदेश में जहां एक तरफ लैंडस्लाइड से आफत मची हुई है तो वहीं नदिया उफान पर हैं. नदियों में पानी का जलस्तर बढ़ता जा रहा है. नदियों के आसपास के इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. लोग अनहोनी के डर के साए में जी रहे हैं. 

मंडी में जहां कुदरत का प्रकोप देखने को मिल रहा है तो वहीं शिमला में भी आसमानी आफत से हाहाकार मचा हुआ है. शिमला के मॉल रोड में बारिश से हालात बद से बदतर नजर आ रहे हैं. बारिश से सड़कें, नहरों में तब्दील हो गई हैं. 

Post a Comment

Previous Post Next Post