पश्चिम बंगाल : पंचायत चुनाव के लिए मतदान शुरू, नहीं थमी हिंसा, खूनखराबा, बूथों में लूटपाट, आगजनी


कोलकाता: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए आज सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हो गया. लगभग 74 हजार से अधिक मतदान केंद्रों पर सुरक्षाबल और अन्य बल तैनात हैं. मतदान की शुरुआत हिंसा के साथ हुई है.

मुर्शिदाबाद के बेलडांगा में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प में तृणमूल कार्यकर्ता बाबर अली की मौत हो गई. इससे इलाके में भारी तनाव है. यहां केंद्रीय टुकड़ी को भेजा गया है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भी गोली लगी है.

कूचबिहार के मतदान केंद्र में भी तोड़फोड़ हुई है. यहां मतपत्र लूट लिए गए हैं. सिताई विधानसभा के ब्लॉक नंबर 1 के 6 / 130 सरकारी प्राइमरी स्कूल में मतदान केंद्र के अंदर तोड़फोड़ और आगजनी की गई है. आरोप है तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने यहां कब्जा कर लिया है. नदिया और दक्षिण 24 परगना से भी छिटपुट हिंसा की खबरें आ रही हैं.

रेजीनगर थाना क्षेत्र के नजीरपुर इलाके में भी तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता यासीन शेख को बम से उड़ा दिया गया. मुर्शिदाबाद जिले के खड़ग्राम में एक खाली जमीन पर सरिफुदिन शेख का शव बरामद हुआ है. वह तृणमूल कांग्रेस का कार्यकर्ता है. इन तीनों की हत्या का आरोप माकपा और कांग्रेस पर लगा है. अब तक हिंसक झड़पों में 24 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है. इसकी वजह से घंटों तक मतदान बंद रहा.

कूचबिहार दक्षिण विधानसभा के फालामारी ग्राम पंचायत इलाके में मतदान केंद्र के अंदर बमबारी में माधव विश्वास नाम के भाजपा के पोलिंग एजेंट की जान चली गई. कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं. भाजपा उम्मीदवार के भी घायल होने की सूचना मिली है.

मालदा के मानिकचक गोपालपुर ग्राम पंचायत इलाके में तृणमूल कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या का आरोप कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लगा है. टकराव की घटना में और आठ लोग घायल हैं. भांगड़ के 264 नंबर मतदान केंद्र पर आईएसएफ और तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष शुरू में आईएसएस के दो कार्यकर्ताओं को गोली मार दी गई है. मुर्शिदाबाद के बेलडांगा में कांग्रेस के एक कार्यकर्ता को गोली मारी गई है. राज्य भर से हिंसा की खबरें आ रही हैं. आरोप लग रहे हैं कि जिन केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है वे कहीं नजर नहीं आ रहे हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post