बैंक ऑफ इंडिया की ओर से “डिजिटल इंडिया वीक” का आयोजन


युवा शक्ति न्यूज
 
कोलकाता: बैंक ऑफ इंडिया, कोलकाता अंचल की ओर से “डिजिटल इंडिया वीक”  के तहत एक ग्राहक मीटिंग का आयोजन 7 जुलाई, शुक्रवार को बैंक की विवेकानंद रोड शाखा में आयोजित किया गया. महाप्रबंधक, एनबीजी ईस्ट मनोज कुमार सिंह ने इसकी अध्यक्षता की. श्री सिंह ने अपने भाषण में सभी ग्राहकों को उनके बैंक के साथ मजबूत व्यापारिक सम्बन्ध बनाने के लिए सराहा तथा उन्हें इसके लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने डिजिटल बैंकिंग उत्पादों के प्रयोग की महत्ता पर प्रकाश डाला तथा सभी ग्राहकों को इसके इस्तेमाल के लिए प्रेरित किया.

आंचलिक प्रबन्धक, कोलकाता अंचल सनत कुमार शतपथी ने अपने भाषण में सभी ग्राहकों को धन्यवाद दिया. उन्होंने नवीन डिजिटल बैंकिंग उत्पादों की भी जानकारी दी तथा बताया कि किस प्रकार बैंक ऑफ इंडिया, कोलकाता अंचल सदैव ग्राहक सेवा के लिए तत्पर रहा है. अपने संबोधन में डिप्टी जेडएम महेंद्र सोरेन ने आज की बैंकिंग प्रणाली में डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने पर जोर दिया. बैंक की विवेकानंद रोड शाखा के चीफ मैनेजर फाल्गुनी पटनायक ने अतिथियों का स्वागत किया और “डिजिटल इंडिया वीक” के बारे में विस्तािर से बताया. मार्केटिंग से जुड़े सौरभ कुमार ने बैंकिंग प्रणाली में डिजिटलीकरण पर प्रकाश डाला.


कार्यक्रम में बैंक ऑफ इंडिया द्वारा विभिन्न डिजिटल उत्पादों जैसे इंटरनेट बैंकिंग, बीओआई मोबाइल बैंकिंग, बीओआई व्हाट्सएप्प बैंकिंग, क्यूआर कोड, बीओआई बिज़्ज, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, ऑनलाइन अकाउंट ओपनिंग आदि की जानकारी विस्तार से दी गयी. इसके  साथ ही शाखा के ग्राहकों को सम्मानित भी किया गया. बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहकों तथा अन्य उपस्थित गणमान्य सदस्यों ने इस प्रकार के ज्ञानवर्धक बैठक की सराहना की. 

उल्लेखनीय है कि बैंकों में डिजिटल विस्तार से सेविंग्स अकाउंट खुलवाना. बैलेंस चेक करना, पासबुक प्रिंट करवाना, फंड ट्रांसफर करवाना, फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करना, लोन के लिए अप्लाई करना, इशू किए जा चुके चेक के पेमेंट इंस्ट्रक्शन को रोकना, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड के लिए अप्लाई करना, अकाउंट स्टेटमेंट देखना, टैक्स चुकाना, बिल भरना और नॉमिनेशन भरने जैसी सुविधाएं सरलता से हासिल होती हैं. इससे कॉस्ट इफेक्टिव, ज्यादा आसानी और बेहतर तरीके से डिजिटल बैंकिंग होती है. इसके अलावा, कस्टमर्स को रियल टाइम असिस्टेंस देने और ग्रीवांस रीड्रेसल के लिए मैकेनिज्म उपलब्ध भी कराया जाता है.

Post a Comment

Previous Post Next Post