बेगूसराय : कुख्यात अपराधी हीरागज यादव की पुलिस हिरासत में मौत!


बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय जिले के बखरी थाना क्षेत्र के कुख्यात अपराधी घाघरा पंचायत के बदिया गांव निवासी हीरागज यादव की रात को पुलिस हिरासत में संदेहास्पद परिस्थिति में मौत हो गई. पुलिस ने थाना में लगे सीसीटीवी के फुटेज के आधार पर मौत का कारण दिल का दौरा बताया है. गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है. एसपी योगेंद्र कुमार ने जांच के आदेश दिए हैं.

हीरागज की मौत की सूचना मिलते ही परिजनों एवं ग्रामीणों ने बखरी थाना पहुंचकर जमकर हंगामा किया. इन लोगों का कहना है कि गुरुवार को दिन में जमीन विवाद को लेकर विवाद हुआ था. दूसरे पक्ष के लोगों ने गोलीबारी का आरोप लगा दिया. पुलिस इस मामले में हीरागज यादव को पकड़ कर ले गई. परिजनों का आरोप है कि थाने में उसके साथ मारपीट की गई. रात को पुलिस ने विपक्षियों के साथ मिलकर उसे जहर देकर मार डाला गया. मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए. स्थानीय पुलिस का कहना है कि रात में वह थाना में बने चबूतरे पर बैठा था. इसी दौरान गिरकर बेहोश हो गया. उसे बखरी पीएचसी ले जाया गया. चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

एसपी योगेन्द्र कुमार का कहना है कि प्रथम दृष्टया मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट प्रतीत होता है. जांच के आदेश दिए गए हैं. हीरागज यादव का आपराधिक रिकॉर्ड है. हत्या के मामले में वह सजायाफ्ता था। 12 साल जेल में रहकर कुछ महीने पहले ही छूटा था. परिवार के सदस्यों और मुखिया-सरपंच को सारी जानकारी दी गई है. एसपी ने बताया कि एक व्यक्ति ने फोन कर सूचना दी थी कि हीरागज यादव ने उसके घर में आग लगा दी है. तब बखरी पुलिस हीरागज यादव को गिरफ्तार करके लाई थी. इस संबंध एफआईआर ( क्रमांक 207/23) पंजीकृत की गई है.

Post a Comment

Previous Post Next Post