लगातार बारिश के बाद बंगाल में सुहाना हुआ मौसम, तापमान में 10 डिग्री की गिरावट


कोलकाता: महानगर कोलकाता समेत उत्तर और दक्षिण बंगाल में लगातार दो दिनों से हुई बारिश के बाद मौसम सामान्य हो गया है. इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि तापमान में पिछले एक महीने के मुकाबले करीब आठ से 10 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. 

अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से रविवार को जारी बयान में बताया गया है कि कोलकाता में न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस है जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है जबकि अधिकतम तापमान महज 32.4 डिग्री सेल्सियस है जो सामान्य से दो डिग्री कम है. पिछले कई दिनों से अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार रह रहा था और अचानक इसके 32 डिग्री पर पहुंचने के बाद गर्मी कम हुई है. 

हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत दक्षिण बंगाल के अन्य जिले में तापमान 27 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहने वाला है. इसके अलावा आसमान में बादल छाए हुए हैं और सारा दिन रुक रुक कर बारिश होती रहेगी जिसकी वजह से गर्मी और कम होगी. उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिंगपोंग में भी हल्की बारिश लगातार हो रही है जिसकी वजह से मौसम सामान्य बना हुआ है. (हि.स.)

Post a Comment

Previous Post Next Post