झारखंड में कुल नौ ठिकानों पर दूसरे दिन भी ईडी की छापेमारी


रांची: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी दूसरे दिन मंगलवार को भी चल रही है. झारखंड सहित बिहार और बंगाल में कुल 24 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी जारी है. इसमें झारखंड में कुल नौ ठिकानों पर छापेमारी चल रही है. इसमें धनबाद और हजारीबाग शामिल हैं. छापेमारी पांच जून को सुबह सात बजे से शुरू हुई थी, जो अभी तक चल रही है.

धनबाद में चल रही छापेमारी में करीब डेढ़ करोड़ रुपये सहित रियल स्टेट में करोड़ों रुपये के इनवेस्टमेंट से संबंधित दस्तावेज ईडी को मिले हैं. ईडी का सर्च अभी चल रहा है. मिली जानकारी के अनुसार बिहार ईडी की टीम छापेमारी को लीड कर रही है. पटना से आई टीमों ने धनबाद और हजारीबाग में एक साथ छापेमारी शुरू की. इसमें हजारीबाग में जेएससीए के पूर्व सचिव संजय सिंह के आवास, धनबाद में ब्राडशन कमोडिटी प्राइवेट लिमिटेड और मोर मुकुट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक पुंज सिंह, कंपनी के पार्टनर सुरेंद्र जिंदल, जगनारायण सिंह और मिथिलेश सिंह के अलावा बिल्डर रितेश कुमार शर्मा के आवास और ऑफिस पर ईडी की छापेमारी चल रही है.

ईडी की छापेमारी अवैध बालू खनन से संबंधित है. बिहार के औरंगाबाद जिले में अरबों रुपये के अवैध बालू का कारोबार हुआ है, जिसकी जांच ईडी कर रही है. सभी का संबंध ब्रॉडसन कमोडिटीज प्राइवेट लिमिटेड से है. ईडी की छापेमारी के बाद धनबाद और हजारीबाग जिले में अवैध कारोबार से जुड़े कारोबारियों में हड़कंप मच गया है. (हि.स.)

Post a Comment

Previous Post Next Post