IPL Final 2023 : आज रिजर्व डे के दिन होगी भिडंत, जानें क्या हैं नियम?


IPL Final 2023: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटन्स (GT) के बीच आईपीएल 2023 का फाइनल खेला जाना है. फिलहाल, बारिश के चलते मैच नहीं हो सका और अब रिजर्व डे के दिन यानी आज मैच खेला जाएगा. आज सोमवार को मैच अपने तय समय शाम 7:30 पर शुरू होगा.

गौरतलब हो कि तेज बारिश के चलते रविवार को खेले जाने वाला आईपीएल फाइनल नहीं हो सका. अब यह रिजर्व डे (Reserve Day Rules) यानी सोमवार को खेला जाएगा. मौसम विभाग के अनुसार रविवार को बारिश की संभावना नहीं थी, लेकिन काफी देर हुई बारिश के कारण मैच समय से शुरु नहीं हो सका और अंपायर ने मैच रद्द कर दिया.

चेन्नई और गुजरात के बीच खेले जाने वाला फाइनल मैच सोमवार को शाम 7:30 बजे शुरू होगा. 7 बजे मैच का टॉस होगा. हालांकि, मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को 10 प्रतिशत बारिश होने की संभावना जताई जा रही है, लेकिन दर्शक उम्मीद करेंगे की मैच पूरा हो.

क्या है रिजर्व डे: क्रिकेट में रिजर्व डे बहुत कम देखने को मिलते हैं. यह तभी लागू होता है, जब कोई बड़ा मैच तय दिन और समय पर बारिश या किसी अन्य कारण से नहीं हो पता है तो अंपायर्स एक दिन निर्धारित करते हैं. इस ही रिजर्व डे कहा जाता है. चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच फाइनल मुकाबले के लिए रिजर्व-डे रखा गया है, लेकिन अगर रिजर्व डे पर भी इंद्र देव पूरे दिन बरसते हैं और मैच में एक भी ओवर नहीं फेंका जाता है तो फिर दोनों टीमों के पास ट्रॉफी को शेयर करने के अलावा कोई चारा नहीं होगा.

Post a Comment

Previous Post Next Post