कोलकाता : सीबीआई ने कस्टम सुपरिटेंडेंट को घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा


महानगर के खिदिरपुर डॉक पर तैनात कस्टम सुपरिटेंडेंट को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. उसकी पहचान पवन कुमार के तौर पर हुई है.

सीबीआई के प्रवक्ता आरके गौड़ ने बताया कि पवन कुमार को 50 हजार रुपये घूस लेते मंगलवार को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि एक कंपनी के मालिक ने चीन से कुछ सामान इम्पोर्ट किया था. जनवरी में सामान आ गया लेकिन उसे रिलीज करने के लिए कस्टम सुपरिटेंडेंट, कस्टम हाउस के एक एजेंट के जरिए तीन लाख रुपये मांग रहे थे. बाद में एक लाख और अंत में 50 हजार रुपये लेकर सामान रिलीज करने को तैयार हुए. इस प्रक्रिया में चार महीने का वक्त लगा जिसकी वजह से कारोबारी को तीन लाख रुपये लीज देने पड़े.

उक्त कारोबारी ने सीबीआई के पास इससे संबंधित शिकायत दर्ज कराई. जिसके बाद जाल बिछाया गया और कंपनी का प्रतिनिधि बनकर सीबीआई के अधिकारी, संबंधित कस्टम अधिकारी से मिले. पवन कुमार को 50 हजार रुपये लेते कैमरे में कैद किया गया, जिसके बाद उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया.

पवन कुमार के खिदिरपुर स्थित आवास और बिहार स्थित पैतृक आवास पर छापेमारी हुई है. ताकि यह पता लगाया जा सके कि उसकी संपत्ति कितनी है.

Post a Comment

Previous Post Next Post