माफिया अतीक अहमद का बेटा असद और साथी गुलाम को यूपी एसटीएफ ने मुठभेड़ में किया ढेर

- प्रयागराज में उमेश पाल और दो सुरक्षा कर्मियों की हत्या के बाद से दोनों चल रहे थे फरार

- मारे गए आरोपितों पर योगी सरकार ने घोषित कर रखा था पांच-पांच लाख  रूपये का इनाम 


झांसीः उत्तर प्रदेश की स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) ने प्रयागराज जनपद में उमेश पाल और दो सुरक्षा कर्मियों की हत्या में फरार मुख्य आरोपी माफिया अतीक अहमद के बेटे असद को ढेर कर दिया। झांसी जिले में गुरुवार को हुई मुठभेड़ के दौरान असद के साथ अतीक गिरोह का सदस्य गुलाम भी मारा गया है। दोनों पर पांच-पांच लाख का इनाम घोषित था। एसटीएफ को यह सफलता उस वक्त हाथ लगी जब दोनों दिल्ली से भागकर मध्यप्रदेश के रास्ते उप्र की सीमा में दाखिल हुए थे। इस मुठभेड़ में 40 राउंड फायरिंग होने की बात एसटीएफ द्वारा बताई जा रही है।

एसटीएफ से मिली जानकारी के मुताबिक माफिया अतीक अहमद का बेटा और पांच लाख का इनामी असद अहमद साथी गुलाम के साथ गुरुवार को झांसी पहुंचा। यहां पर उसकी एसटीएफ की टीम से मुठभेड़ हो गई। बदमाशों ने टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई में दोनों को मार गिराया गया। उनके पास से पिस्टल, रिवॉल्वर और विदेशी हथियार बरामद हुए हैं। यह मुठभेड़ उस वक्त हुई जब दोनों झांसी के पारीछा बांध स्थित बड़ागांव इलाके में एसटीएफ की 12 सदस्यीय दल से घिर गए थे। मुठभेड़ करने वाली टीम में उपाधीक्षक नवेंदु कुमार और उपाधीक्षक विमल शामिल थे। मुठभेड़ में असद और गुलाम को ढेर किए जाने की पुष्टि एसटीएफ के अपर पुलिस महानिदेशक अमिताभ यश ने की है।

मुठभेड़ की और अधिक जानकारी देते हुए एसटीएफ के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) अनंत देव तिवारी ने बताया कि असद और गुलाम को हमारी टीम ने दिल्ली से पीछा किया। दोनों एमपी के रास्ते से उत्तर प्रदेश के झांसी जनपद में दाखिल हुए थे। यहां पर दोनों को जब हमारी टीम ने घेरा तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। टीम ने जवाबी कार्रवाई में दोनों को मार गिराया है।

उल्लेखनीय है कि माफिया अतीक अहमद का बेटा और पांच लाख का इनामी असद उसका साथी गुलाम गुरुवार को झांसी में एसटीएफ की मुठभेड़ में ढेर हो गए। मुठभेड़ में मारे गए दोनों इनामी ने बीती 24 फरवरी को उमेश पाल और उनके दो सरकारी गनर की प्रयागराज में दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी और तब से दोनों फरार चल रहे थे।

वारदात के बाद असद सहित पांच अभियुक्तों पर पांच-पांच लाख का इनाम घोषित किया गया था। बताया जा रहा है कि दोनों 15 दिन तक दिल्ली में पनाह लेने के बाद भाग निकले थे, मगर दिल्ली में पकड़े गए असलहा तस्कर और चालक से मिले सुराग के आधार पर उपाधीक्षक नवेंदु कुमार और उपाधीक्षक विमल की टीम ने पूछताछ के बाद दोनों का पीछा किया और मुठभेड़ में मार गिराया।

उमेश हत्याकांड में अब तक चार ढेरः प्रयागराज में 24 फरवरी को हुए उमेश पाल हत्याकांड में यूपी पुलिस अब तक चार फरार आरोपितों को मुठभेड़ में ढेर कर चुकी है। पहला एनकाउंटर प्रयागराज में ही 27 फरवरी को अरबाज का हुआ था। अरबाज उस क्रेटा कार को चला रहा था, जिससे हमलावर उमेश पाल के घर तक पहुंचे थे। इसमें असद भी था। वहीं, दूसरा एनकाउंटर छह मार्च को हुआ था। इसमें उमेश पर पहली गोली चलाने वाले विजय चौधरी उर्फ उस्मान को मुठभेड़ मार गिराया था। अतीक के परिवार की मदद करने वाले तीन आरोपितों और करीबियों के घर बुलडोजर चला था। उत्तर प्रदेश की पुलिस और एसटीएफ ने गुरुवार को दो और इनामी आरोपितों का एनकाउंटर में ढेर करते हुए अतीक की हिम्मत को लगभग मिट्टी में मिला दिया है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post