चतरा में सुरक्षाबलों की बड़ी उपलब्धि, मुठभेड़ में पांच इनामी नक्सली ढेर


झारखंड के चतरा जिले से सटे सीमा पर सुरक्षाबलों और भाकपा माओवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. सुरक्षा बलों ने पलामू-चतरा सीमा पर माओवादियों के खिलाफ अभियान शुरू किया था‌. लावालौंग थाना क्षेत्र में पुलिस बल ने बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए पांच नक्सलियों को मार गिराया है. इस अभियान में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन, जैप, आईआरबी के साथ-साथ पलामू और चतरा के जिला बल को लगाया तैनात किया गया था.

एंटी नक्सल अभियान के दौरान पलामू-चतरा सीमा पर सुरक्षा बल और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में लावालौंग थाना क्षेत्र में पांच नक्सलियों को मारे जाने सूचना मिली है. हालांकि, अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है. दरअसल, इस बात का अंदाजा इसलिए लगाया जा रहा है क्योंकि पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन ने इशारों इशारों में यह जरूर बताया कि बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है.

नक्सलियों के अन्य साथियों की तलाश के लिए जंगल में सर्च अभियान जारी है. अब तक पुलिस को पांच हथियार भी बरामद हो चुके हैं और उम्मीद है कि कुछ और हथियार मिलेंगे. फिलहाल, कुछ अन्य नक्सलियों को भी गोली लगने की सूचना है. सूचना थी कि 25 लाख का इनामी स्पेशल एरिया कमेटी सदस्य गौतम पासवान अपने दस्ते के साथ वहां मौजूद है और किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी में है.

जानकारी के मुताबिक, मारे जाने वाले नक्सलियों में 25 लाख के दो इनामी नक्सली गौतम पासवान और चार्लीस उरांव शामिल हैं. ये दोनों ही स्पेशल एरिया कमेटी सदस्य (सैक) थे. इनके अलावा पांच लाख के तीन इनामी नक्सली नंदू, अमर गंझू और संजीत उर्फ सुजीत गुड़िया शामिल हैं. यह तीनों ही सब जोनल कमांडर थे. इसके साथ ही, बरामद किए गए हथियारों में दो AK 47 रायफल, दो इंसास रायफल और दो देसी रायफल शामिल हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post