IPL 2023 : ओपनिंग मैच में CSK को एक नहीं लगे दो बड़े झटके, धोनी घायल


31 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल 2023 का पहला मुकाबला खेला गया. इस मैच में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से करारी शिकस्त दी. ओपनिंग मैच में सीएसके टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से हर किसी को प्रभावित किया. उन्होंने मैच में एक छक्का जड़कर एक टीम की तरफ से खेलते हुए अपने आईपीएल में अपने 200 छक्के पूरे किए, लेकिन गुजरात टाइटंस की पारी के अंतिम ओवर में डाइव लगाने के चक्कर में धोनी चोटिल हो गए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दरअसल, गुजरात टाइटंस की पारी के 19वें ओवर के दौरान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) डाइव लगाकर चौका रोकने के चक्कर में खुद को चोट पहुंचा बैठे. इस दौरान वह बाउंड्री रोकने में भी नाकाम रहे. डाइव लगाने के चलते उनके घुटने में थोड़ी दिक्कत नजर आई. वह मैदान पर दर्द से कहराते हुए दिखे, जिसके बाद तुरंत फिजियों टीम मैदान पर पहुंची और उनके पैर पर स्प्रे लगाया.

खास बात तो ये रही कि दर्द से जूझते हुए भी माही ने मैदान नहीं छोड़ा और खेलना जारी रखा. ऐसे में धोनी के फैंस बस यहीं उम्मीद कर रहे है कि उन्हें ज्यादा चोट नहीं आई हो, क्योंकि ,सीएसके के लिए धोनी का हर एक मैच खेलना बेहद ही जरूरी है. वो कप्तान के साथ ही एक मैच फिनिशर खिलाड़ी भी है. हार्दिक पांड्या की अगुआई वाली गुजरात टाइंटस (Gujarat Titans) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, जो कि सही फैसला रहा. 

सीएसके टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 178 रन बोर्ड पर लगाए और 179 रनों का पीछा करते हुए गुजरात टाइटंस ने 4 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया. ये मैच आखिरी ओवर तक गया, लेकिन अंत में जीत इफेंडिंग चैंपियंस गुजरात टाइटंस की रही. राशिद खान और राहुल तेवतिया की विस्फोटक बल्लेबाजी से पिछले सीजन की विजेता टीम ने आईपीएल 2023 का आगाज भी जीत के साथ किया.

Post a Comment

Previous Post Next Post