राज्यपाल का काफिला हादसे का शिकार, डिवाइडर से टकराते हुए ऑटो से जा भिड़ी दमकल की गाड़ी


बिहार के राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर का काफिला वैशाली जिले के भगवानपुर में भीषण हादसे का शिकार हो गया. बताया जा रहा है कि राज्यपाल पटना से मुजफ्फरपुर जा रहे थे. इसी दौरान हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 22 पर भगवानपुर के रतनपुरा में काफिले में शामिल दमकल की गाड़ी डिवाइडर से टकराकर पलट गई. डिवाइडर से टकराते हुए फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने ऑटो में धक्का मार दिया.

इस हादसे में दमकलकर्मी के तीन जवान और ऑटो में सवार चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई. हालांकि, राज्यपाल का काफिला एनएच पर घटना के बाद रुका नहीं और मुजफ्फरपुर की तरफ बढ़ते चला गया. स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को गाड़ियों से बाहर निकाला. घटना की सूचना पर स्थानीय प्रशासन भी पहुंच गई.

आनन-फानन में सभी घायलों को स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक इलाज के पश्चात बेहतर इलाज के लिए सभी को हाजीपुर सदर अस्पताल भेजा गया है. राज्यपाल के काफिले की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होने से मौके पर लोगों की काफी संख्या में भीड़ जमा हो गई. कुछ देर के लिए सड़क पर जाम लग गया. वाहनों की लाइन लग गई. हालांकि, पुलिस ने सड़क पर लगे जाम को खाली कराया.

घायलों में दमकल के जवान बमबम सिंह, आदर्श कुमार, सुधीर कुमार शामिल हैं. वहीं, ऑटो पर सवार हुसैना खुर्द निवासी संजय साहनी (38 वर्ष), बंदना कुमारी (18 वर्ष), संतोष पासवान (34 वर्ष) और सत्यनारायण पासवान (60 वर्ष) घायल हुए हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post