बिहार के पूर्वी चंपारण में बीते 24 घंटे में 8 लोगों की संदिग्ध मौत, दो की हालत नाजुक


बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में संदिग्ध अवस्था में बारी बारी से आठ लोगों की मौत हो गई है. जिले के तीन प्रखंड के विभिन्न गांव से मौत की सूचना है. इन मौतों को लेकर तरह-तरह की चर्चा चल रही है.

घटना जिले के हरसिद्धि,पहाडपुर व तुरकौलिया में घटित हुई है. बताते चलें कि कल सोशल मीडिया पर जहरीली शराब से हरसिद्धि के मठ लोहियार में पिता पुत्र की मौत की खबर के बाद उत्पाद अधीक्षक सहित जिला से लेकर प्रखण्ड स्तर तक प्रशासन व मेडिकल टीम के उक्त गांव में पहुंचकर जांच किया. उसके बाद प्रशासन ने इस मौत का कारण डायरिया बताया.

हालांकि लोगों ने कहा कि जहरीली शराब पीने से मौत हुई है. स्थानीय लोगों ने सवाल उठाया है कि पिता-पुत्र की मौत की चर्चा सुर्खियों में रही तो प्रशासन बिना पोस्टमार्टम कराए शव को आनन-फानन में दाहसंस्कार क्यों करवा दिया?

शुक्रवार दोपहर से अब तक 8 लोगों की हुई मौत हुई है. जिसमें तुरकौलिया के ध्रुव पासवान, छोटू पासवान, अशोक पासवान और रामेश्वर राम और हरसिद्धि के पिता पुत्र परमेन्द्र दास और नवल दास, पहाड़पुर के टुनटुन सिंह व भूटन मांझी शामिल है. वहीं पहाड़पुर के भोला प्रसाद व एक अन्य की हालत नाजुक है, जिसका इलाज चल रहा है. प्रशासन व मेडिकल टीम जांच में जुटी है. संदिग्ध मौत के कारणों को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. इस मामले में सिविल सर्जन भी नहीं कह रहे है कि मौत की वजह क्या है!

Post a Comment

Previous Post Next Post