ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति मुर्मू के लिए बजाया ड्रम, आदिवासी डांस में भी हुईं शामिल


राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिन के पश्चिम बंगाल दौरे पर हैं. पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने सोमवार को आदिवासी सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ राष्ट्रपति का स्वागत किया. इस दौरान सीएम ने खुद आदिवासी ड्रम बजाया. वो आदिवासी डांस परफॉर्मेंस में भी शामिल हुईं. राष्ट्रपति ने भी मुस्कान के साथ कार्यक्रम का आनंद लिया. हालांकि, इस कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता और बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी को आमंत्रित नहीं किया गया था.

दिल्ली में मौजूद शुभेंदु अधिकारी ने ट्वीट किया, "जो लोग राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ मतदान करने के लिए कतार में खड़े थे, वे मंच पर आएंगे और सम्मान समारोह में सुर्खियां बटोरेंगे! जबकि जो राष्ट्रपति के पक्ष में हैं, उन्हें बंगाल सरकार ने आमंत्रित नहीं किया हैं!" हालांकि, टीएमसी ने दावा किया कि शुभेंदु अधिकारी, प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष सहित विपक्षी दल के कई शीर्ष नेताओं को कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था.

टीएमसी ने कहा, 'नेताजी इनडोर स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम में आमंत्रित किए जाने के बावजूद उन्होंने इसका बहिष्कार करने का फैसला किया है. बता दें कि राष्ट्रपति चुने जाने के बाद द्रौपदी मुर्मू का यह पहला बंगाल दौरा है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रेसकोर्स में पीले गुलदस्ते के साथ राष्ट्रपति का स्वागत किया. बनर्जी ने उन्हें शॉल भी ओढ़ाया.

Post a Comment

Previous Post Next Post