दिल्ली आबकारी घोटाला : मनीष सिसोदिया ने राऊज एवेन्यू कोर्ट में लगाई जमानत याचिका


नई दिल्ली : दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में गिरफ्तार दिल्ली के पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है. कोर्ट सिसोदिया की जमानत अर्जी पर कल यानी 4 मार्च को सुनवाई कर सकता है.

सिसोदिया फिलहाल सीबीआई हिरासत में हैं. 4 मार्च को सिसोदिया की सीबीआई हिरासत खत्म होगी. इसके पहले सिसोदिया ने सीबीआई हिरासत को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. सुप्रीम कोर्ट ने सिसोदिया को कोई राहत नहीं दी और वैकल्पिक कानूनी उपाय आजमाने की सलाह दी थी.

27 फरवरी को राऊज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में 4 मार्च तक की सीबीआई हिरासत में भेज दिया था. स्पेशल जज एमके नागपाल ने ये आदेश दिया था. मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था.

सीबीआई के मुताबिक दिल्ली के आबकारी मंत्री के नाते सिसोदिया ने मंत्री समूह का नेतृत्व किया था. थोक बिक्री के माडल पर कोई चर्चा नहीं हुई. सीबीआई ने कहा था कि ये पूरा मामला लाभ कमाने का है. थोक बिक्री में लाभ का मार्जिन 5 फीसदी से अचानक 12 फीसदी कर दिया गया. इसके लिए गोपनीय तरीके से साजिश रची गई.

Post a Comment

Previous Post Next Post