अच्छी पहल: जी.डी. गोयनका पब्लिक स्कूल ने ब्रेनवंडर्स डी.एम.आई.टी सेंटर किया लॉन्च


सूरज कुमार
गया: जी.डी. गोयनका पब्लिक स्कूल (गया) ने अपने छात्रों के व्यक्तिगत विकास और कैरियर मार्गदर्शन के लिए ब्रेनवंडर्स यूएस पेटेंटेड डीएमआईटी विश्लेषण की शुरुआत के साथ बिहार में शिक्षा के एक नए युग की शुरुआत की है. समय इस बात का गवाह रहा है कि मनुष्य निरन्तर विकसित हो रहा है और उसका मन ही है जो इस निरंतर विकास की आकांक्षा रखता है. इस प्रकार, जी.डी. गोयनका पब्लिक स्कूल के युवा दिमागों का पोषण करने और उन्हें अपनी पूरी क्षमता तक जीने की दिशा में मार्गदर्शन करने के लिए पुरस्कार विजेता आकलन और ब्रेनवंडर्स की टीम को शामिल किया गया है.

उक्त जानकारी सोमवार को जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल में किए गए प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया गया. इस मौके सी.बी. सिंह (निदेशक) ने बताया की ब्रेनवंडर्स की विरासत को इसके माता-पिता के साथ-साथ गया के नागरिकों को बहुप्रतीक्षित धूमधाम से पेश किया जाएगा. उनके द्वारा खुशी जाहिर करते हुए कहा गया की हम अपने स्कूल में शिक्षा और सीखने का एक नया मानदंड स्थापित करने के लिए मनीष नायडू को अपनी टीम के साथ पाकर बेहद खुश हैं.

ताइवान के प्रोफेसर लिन द्वारा पेटेंट किए गए ब्रेनवंडर्स डीएमआईटी विश्लेषण और अनुसंधान के इस बहुत ही वैज्ञानिक तकनीक और निष्पक्ष विश्लेषण के साथ अब हम बच्चे की आनुवंशिक बुद्धि को समझने और माता-पिता और हमारे शिक्षकों के लक्षित हस्तक्षेप के साथ उनके अनूठे तरीके से चमकने में मदद करने के लिए सशक्त हैं. उन्होंने बताया की स्कूल के शिक्षकों के लिए 20 मार्च को एक बहुत ही गहन प्रशिक्षण सत्र आयोजित किया गया था ताकि उन्हें आनुवंशिक शिक्षा, योग्यता, डर्मेटोग्लिफ़िक्स और बहुत कुछ की अवधारणाओं और अनुप्रयोगों को समझने में मदद मिल सके.

बच्चों को उत्कृष्ट शिक्षा और मार्गदर्शन देने के लिए स्कूल के प्रबंधक है तैयार: बताया गया कि मनीष नायडू (संस्थापक और सीईओ, ब्रेनवंडर्स) ने टिप्पणी की, दूरदर्शी प्राचार्य कीर्ति श्रीवास्तव के नेतृत्व में समर्पित और प्रतिभाशाली शिक्षकों की टीम अब जी.डी. गोयनका पब्लिक स्कूल के छात्रों को अकादमिक और व्यावसायिक मार्गदर्शन देने के लिए तैयार है. वे अब प्रेरित हैं और छात्रों को जेनेटिक इंटेलिजेंस और जीवन काल के विकास के साथ अपने शैक्षिक भविष्य को तैयार करने में मदद करने के लिए तैयार हैं. बिहार में ऐसा पहली बार हुआ है, जी.डी. गोयनका पब्लिक स्कूल ने गया की विरासत को आगे बढ़ाते हुए ज्ञान और शिक्षा का मार्ग प्रशस्त किया है.

सी.बी. सिंह (निदेशक, जी.डी. गोयनका पब्लिक स्कूल) ने हमेशा अपने छात्रों को न केवल सर्वश्रेष्ठ प्रदान करने के लिए एक मिशन का नेतृत्व किया है, बल्कि उन्हें सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए भी पोषित किया है. इसलिए, अपने छात्रों को दुनिया के लिए तैयार करने की वैश्विक दृष्टि के साथ, उन्होंने अपने छात्रों, शिक्षकों, माता-पिता और गया के लोगों के लिए अपना खुद का जेनेटिक इंटेलिजेंस और करियर गाइडेंस सेंटर शुरू करने के लिए ब्रेनवंडर्स के साथ साझेदारी की है.मनीष नायडू और उनकी टीम ने अक्सर कम उम्र में शिक्षा और सीखने के महत्व पर ध्यान दिया है.

यह जानते हुए कि प्रारंभिक वर्षों के दौरान बचपन और स्कूली शिक्षा कितनी कीमती है. इस प्रकार यह स्कूल के शिक्षकों और छात्रों के लिए उनकी जन्मजात क्षमता को चैनलाइज करके उनके लिए जो रास्ता तय किया गया है, वह न केवल छात्रों को पेशेवर और व्यक्तिगत रूप से विकसित करने वाला है, बल्कि इन छात्रों के योगदान के माध्यम से राष्ट्र निर्माण में भी मदद करेगा.

Post a Comment

Previous Post Next Post