राहुल गांधी ने जवाब देने के लिए मांगा समय, नोटिस देकर वापस लौटी दिल्ली पुलिस


यौन उत्पीड़न पीड़ितों के बारे में जानकारी मांगने के लिए दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी को नोटिस जारी किया था, लेकिन उन्होंने नोटिस पर कोई जवाब नहीं दिया. अब एक बार फिर अधिकारियों ने उन्हें नोटिस दिया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नोटिस देकर दिल्ली पुलिस वापस लौट गई है. एक अधिकारी ने बताया कि उन्होंने जवाब देने के लिए समय मांगा है. नोटिस राहुल के ऑफिस में दिया गया है और अधिकारियों की उनसे बातचीत भी हुई. पुलिस ने बताया कि जिस विक्टिम का राहुल गांधी जिक्र कर रहे हैं, उन्हें आगे कोई नुकसान न हो… इसके लिए बहुत जरूरी है कि उसकी जानकारी हमें जल्द पता चले. अघिकारी ने बताया कि पुलिस अपना काम कर रही है.

श्रीनगर में राहुल गांधी के दावे पर दिल्ली पुलिस ने उन्हें नोटिस जारी कर यौन उत्पीड़न की पीड़िता की डीटेल्स शेयर करने को कहा था, लेकिन अभी तक राहुल गांधी ने नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया था. स्पेशल सीपी (लॉ एंड ऑर्डर) सागर प्रीत हुड्डा ने कहा, ”राहुल गांधी ने 30 जनवरी को श्रीनगर में बयान दिया था कि यात्रा के दौरान वह कई महिलाओं से मिले और उन्होंने उन्हें बताया कि उनके साथ बलात्कार हुआ है. हम उनसे ब्योरा हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि पीड़ितों को न्याय मिल सके.”

दरअसल राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा के श्रीनगर में पहुंचने के बाद कहा था, यहां महिलाओं का यौन शोषण हो रहा है. हमें शिकायतें मिली हैं कि यहां महिलाओं का शारीरिक शोषण किया जा रहा है. राहुल के इस बयान पर नोटिस जारी कर दिल्ली पुलिस ने उनसे ये पूछा है कि हमें उन तमाम महिलाओं के बारे में जानकारी दें, ताकि हम करवाई कर सके.पुलिस के सूत्रों मुताबिक, इस नोटिस में राहुल गांधी से पूछा गया है कि आप उन महिलाओं के बारे जानकारी दें, जिनके बारे में आप अपने बयान में बता रहे थे.

मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस के एक सीनियर अधिकारी बुधवार को नोटिस लेकर राहुल गांधी से मिलने गए थे, लेकिन तीन घंटे इंतज़ार करने के बाद भी राहुल गांधी उनसे नही मिले. इसके बाद वो सीनियर अधिकारी गुरुवार को फिर से मिलने गए, उनसे बात करने का समय मांगा, लेकिन राहुल गांधी ने कहा कि उनके पास टाइम नहीं है. इसके बाद पुलिस ने राहुल गांधी को नोटिस जारी किया. पुलिस ने राहुल गांधी से नोटिस का जवाब जल्द से जल्द देने के लिए कहा था. ताकि पुलिस इस मामले में अपनी जांच को आगे बढ़ा सके.

Post a Comment

Previous Post Next Post