भारत और ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट को लेकर समान जुनून : प्रधानमंत्री मोदी


अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने गुरुवार को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट मैच देखा. दोनों देश के बीच चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच खेला जा रहा है. गुरुवार को मैच का पहला दिन है. मैच दोनों देशों की क्रिकेट मित्रता के 75 वर्ष पर खेला जा रहा है.

मैच से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज का आयोजकों ने भव्य स्वागत किया. प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री अल्बनीज ने ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान स्टिव स्मिथ ने स्पेशल कैप प्रदान की. इसके बाद दोनों देश के प्रधानमंत्रियों ने दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया.

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री के ट्वीट का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि क्रिकेट को लेकर भारत और ऑस्ट्रेलिया में एक समान जुनून है. भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच के कई हिस्सों के साक्षी बनने के लिए मेरे मित्र पीएम एंथनी अल्बनीज के साथ अहमदाबाद आकर आनंद हुआ है. मुझे पूरा भरोसा है कि यह एक रोमांचक मैच होगा.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज के स्टेडियम पहुंचने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह और बीसीसीआई के प्रमुख रोजर बिन्नी ने दोनों प्रधानमंत्रियों का स्वागत किया. प्रधानमंत्रियों ने गायिका फाल्गुनी शाह की ओर से प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम यूनिटी ऑफ सिम्फ को भी देखा। दोनों क्रिकेट टीम के कप्तानों के बीच टॉस हुआ.

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी और ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज वॉकथ्रू के लिए फ्रेंडशिप हॉल ऑफ फेम की ओर रवाना हुए. यहां भारतीय टीम के पूर्व कोच व खिलाड़ी रवि शास्त्री ने दोनों देश के प्रधानमंत्रियों को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच समृद्ध क्रिकेट के इतिहास के बारे में जानकारी दी. बाद में दोनों देश के प्रधानमंत्री और खिलाड़ी खेल मैदान पहुंचे. भारत और ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रगीत के बाद प्रधानमंत्रियों का टीम के खिलाड़ियों से परिचय कराया गया. बाद में सभी प्रेसिडेंट बॉक्स में क्रिकेट मैच देखने गए. दोनों देश के प्रधानमंत्रियों ने यहां सेल्फी ली.

Post a Comment

Previous Post Next Post