ईडी का दिल्ली-बिहार समेत लालू परिवार से जुड़े 15 ठिकानों पर छापा


राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती जार रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) लालू परिवार और उनसे जुड़े बिहार व दिल्ली स्थित 15 ठिकानों पर छापेमारी की है. इसी क्रम में पूर्व राजद विधायक सैयद अबू दोजाना के आवास पर छापेमारी की कार्रवाई हो रही है.

आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि जमीन के बदले नौकरी मामले में ईडी ने यह कार्रवाई की है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में एक साथ 15 ठिकानों पर छापेमारी की है. ईडी की छापेमारी दिल्ली में लालू प्रसाद की बेटियों के आवास, गुरुग्राम में एक प्राइवेट बिल्डर के दफ्तर समेत बिहार में अलग-अलग शहरों में चल रही है.

राजद नेता अबू दोजाना के फुलवारी शरीफ स्थित आवास पर छापेमारी चल रही है. अबू दोजाना राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के काफी करीबी माने जाते हैं. वे लालू परिवार के पटना के सगुना मोड़ स्थित बन रहे बिहार के सबसे बड़े मॉल का काम देख रहे थे. दरअसल जिस अबू दोजाना के घर ईडी की छापेमारी हुई है, उनपर लालू परिवार की कई और कारोबारी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप लगते रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि लालू प्रसाद के रेल मंत्री रहने के दौरान ‘नौकरी के बदले जमीन’ मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की एक टीम ने सोमवार को उनके आवास पर बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से पूछताछ की थी. जांच एजेंसी ने नौकरी के बदले जमीन मामले में पहले ही आरोप-पत्र दाखिल कर दिया है. इस मामले में विशेष अदालत ने लालू प्रसाद और उनके परिवार के सदस्यों सहित अन्य सभी आरोपियों को 15 मार्च को तलब किया है.

Post a Comment

Previous Post Next Post