Pulwama : पुलिस ने 48 घंटे में लिया कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या का बदला, आतंकी अकीब मुस्ताक भट ढेर


जम्मू कश्मीर के पुलवामा में कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या करने वाले आतंकवादी को सुरक्षा बलों ने 48 घंटे के अंदर मार गिराया है. मारे गए आतंकवादी की पहचान अकीब मुस्ताक भट के रूप में हुई है. अकीब मुस्ताक भट आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन और द रेजिस्टेंस फ्रंट टीआरएफ के लिए काम कर रहा था.

पुलिस ने कहा कि पुलवामा में रविवार को एक कश्मीरी पंडित की कथित तौर पर हत्या करने वाले एक आतंकवादी को मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में हुई एक मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने मार गिराया है. 
 
कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने कहा कि आज 28 फरवरी 2023 मंगलवार को सुबह आतंकियों के साथ चली मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ा आतंकवादी अकीब मुस्ताक भट को सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया है. दिवंगत संजय शर्मा के हत्यारे आतंकवादी को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है.

उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान पुलवामा (ए श्रेणी) के अकीब मुस्ताक भट के रूप में हुई है. उसने शुरुआत में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) के लिए काम किया था, आजकल वह द रेजिस्टेंस फ्रंट टीआरएफ के साथ काम कर रहा था.

बात दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपुरा में आज सुबह सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच झड़प हुई थी. जिसके बाद आतंकियों ने सुरक्षा बालों पर फायरिंग करना शुरू कर दिया था. इस हमले में सेना के दो जवान भी घायल हो गए. बाद में कश्मीर पुलिस ने भी एक आतंकी को मार गिराया था.

गौरतलब है कि पुलवामा जिले के अच्छन इलाके में रविवार को आतंकियों ने पत्नी के साथ बाजार जाते समय कश्मीरी हिंदू संजय पंडित की हत्या कर दी थी. इसको लेकर पूरे जम्मू संभाग में रोष था. सोमवार को घाटी में भाजपा, बजरंग दल और अन्य नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया था.

Post a Comment

Previous Post Next Post