बिहार : भारत-नेपाल सीमा पर तैनात जवानों में खूनी संघर्ष, सर्विस हथियार से एक ने दूसरे को मारी गोली


बिहार के सीतामढ़ी में भारत-नेपाल सीमा की सुरक्षा में तैनात सोनबरसा के नरकटिया बीओपी में दो जवानों के बीच आपसी लड़ाई में गोलीबारी से हड़कंप मच गया है. एक जवान ने दूसरे पर गोली चला दी. गोली जवान की जांघ में लगी है. जवान की हालत गंभीर बताई जा रही है. आरोपित जवान को एसएसबी ने फिलहाल अपने कब्जे में ले लिया है.

घटना सोमवार सुबह 7 बजे के करीब की बताई जा रही है. घटना के बाद आनन-फानन में जवान को गंभीर हालत में सीतामढ़ी सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायल जवान की पहचान झारखंड निवासी धर्मेंद्र कुमार जोलोजो (33 वर्ष), पिता मंगल जोलोजो के तौर पर हुई है. वहीं, आरोपित जवान का नाम थान सिंह मीणा, पिता जगदीश मीणा है. वह राजस्थान का रहने वाला है. 

बताया जा रहा है कि जवान ने इंसास राइफल से दूसरे जवान पर गोली चलाई. एसडीपीओ सदर सुबोध कुमार ने जवान को गोली लगने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि मामले की छानबीन की जा रही है. हालांकि, जवानों के बीच किस बात को लेकर विवाद था, इसपर कोई भी अधिकारी अभी कुछ भी बताने से के लिए तैयार नहीं है.

चिकित्सक के अनुसार, जवान के बाईं पैर के जांघ में एक गोली लगी है. सशस्त्र सीमा बल एसएसबी की 51वीं बटालियन के नरकटिया बीओपी में जवान की तैनाती है. अबतक आपसी विवाद में गोली चलने की बात सामने आई है. आरोपित जवान को भी पिटाई लगी है. एसएसबी के कमांडेंट राजन कुमार श्रीवास्तव ने कोई बयान देने से इनकार कर दिया है. तमाम बड़े अधिकारी बीओपी से लेकर सदर अस्पताल तक दौड़ लगा रहे हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post