मुख्यमंत्री हेमंत का भाजपा पर हमला, बोले - हो रही अपदस्थ करने की साजिश, लेकिन डटे रहेंगे


खतियानी जोहार यात्रा में सोमवार को चतरा पहुंचे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मुख्य विपक्षी दल भाजपा पर जमकर प्रहार किया. सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष लाख प्रयास कर ले लेकिन फायदा नहीं होने वाला है. सरकार गिराने के लिए इन्हें सात जन्म लेना होगा.

सीएम ने कहा कि जिस दिन से सरकार अस्तित्व में आई है, उसी दिन से साजिश रची जा रही है. अपने स्तर से हर संभव प्रयास कर के थक चुके हैं, तो अब एजेंसियों को पीछे लगा दिया है. देश की आजादी और प्रदेश को पृथक बनाने में उनकी कोई भूमिका नहीं है. धन बल के सहारे सत्ता पर कब्जा कर लिए हैं. अब पोल खुलने लगी है. मित्र का घोटाला सामने आया है. इस प्रकार यदि तीन-चार और घोटाले सामने आए, तो देश की स्थिति श्रीलंका जैसी हो जाएगी.

मुख्यमंत्री ने 1932 का खतियान आधारित नीति झारखंडियों के लिए अनिवार्य बताते हुए कहा कि खतियानी को ही नौकरी मिलनी चाहिए. झारखंडियों के लिए नियम-कानून बनाते हैं, तो असंवैधानिक हो जाता है. उत्तर प्रदेश और बिहार वालों को पेट में दर्द होने लगता है. संघर्ष के बल पर यह मुकाम पाया है. उन्होंने निजी कंपनियों से कहा है कि 75 प्रतिशत स्थानीय लोगों को जगह दें. प्रदेश में कार्य कर रही निजी कंपनियों की समीक्षा की जाएगी.

हेमंत सोरेने ने खतियानी जोहार यात्रा पर प्रकाश डालते हुए कहा कि प्रदेश के 12 जिलों का अब तक भ्रमण कर चुके हैं. यात्रा के माध्यम से जल, जंगल, जमीन एवं पूर्वजों के बलिदान को नमन करना है. झारखंडियों को उनके हक और अधिकार के प्रति सजग करना है. दूसरे प्रदेशों की नजरों में झारखंड चारागाह बना हुआ है. यहां की संपत्तियों को लूट रहे हैं.

विपक्ष पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक सरकार को अपदस्थ करने के लिए सुपारी दे दी गई है. अब सरकार को बदनाम करने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने महंगाई पर भी खूब प्रहार किया. उन्होंने  कहा, जब देश की सबसे बड़ी पार्टी विपक्ष में थी, तब महंगाई डायन लगती थी और अब भौजाई हो गई है. सभा को स्थानीय विधायक सह मंत्रिपरिषद के सहयोगी सत्यानंद भोगता ने भी संबोधित किया.

Post a Comment

Previous Post Next Post