राज्यपाल ने ममता सरकार की पसंद से नियुक्त अपने प्रधान सचिव को हटाया, अब तैयार करेंगे नई टीम


बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने ममता सरकार की पसंद से नियुक्त की गईं अपनी प्रधान सचिव नंदिनी चक्रवर्ती को हटा दिया है. राज्यपाल अब अपनी नई टीम तैयार करेंगे. गौरतलब है कि भाजपा विधायक व बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी लगातार नंदिनी पर राज्यपाल को गुमराह करने का आरोप लगाते आ रहे थे.

राजभवन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राज्यपाल अपने तरीके से काम करना चाहते हैं. ऐसे में अपने कार्यालय के लिए जल्द नए सिरे से टीम तैयार करेंगे. उनमें वही लोग शामिल होंगे, जिन्हें वह चुनेंगे. बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भी अपनी टीम का गठन किया था. धनखड़ के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बेहद कड़वे रिश्ते रहे थे. नंदिनी की पिछले साल 18 अगस्त को राज्यपाल की प्रधान सचिव के तौर पर नियुक्ति की गई थी. उस समय ला गणेशन बंगाल के कार्यवाहक राज्यपाल थे.

इससे पहले वह बंगाल सरकार के अपरंपरागत एवं नवीकरणीय ऊर्जा स्त्रोत विभाग में थीं. सीवी आनंद बोस इस समय दिल्ली दौरे पर हैं. उनकी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की संभावना है. राज्यपाल के इस फैसले को ममता सरकार के खिलाफ एक और 'सख्त' कदम के तौर पर देखा जा रहा है.

गत शनिवार को बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजुमदार के राजभवन आकर राज्यपाल से मुलाकात करने के बाद से ही ममता सरकार के प्रति उनके रुख में बदलाव देखा जा रहा है. वह इससे पहले मुख्यमंत्री को राज्य के सरकारी सहायता प्राप्त विश्वविद्यालयों की कुलाधिपति बनाने संबंधी बिल पर हस्ताक्षर करने से भी इन्कार कर चुके हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post