"भारत जोड़ो यात्रा के समापन कार्यक्रम में JDU नहीं होगी शामिल"


जनता दल यूनाइटेड ने भारत जोड़ो यात्रा के समापन कार्यक्रम को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी 30 जनवरी को श्रीनगर में भारत जोड़ो यात्रा के समापन कार्यक्रम में शामिल नहीं होगी. उन्होंने पार्टी के इस फैसले के पीछे नगालैंड में होने वाले चुनाव को वजह बताई है. ललन सिंह ने कांग्रेस से विपक्ष को एकजुट करने की अपील भी की है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को चाहिए कि वो विपक्ष को एकजुट करने के लिए उपयुक्त कदम उठाए.

ललन सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को लिखे एक पत्र में यात्रा के समापन कार्यक्रम में शामिल नहीं होने के लिए चुनावी राज्य नगालैंड में अपना एक राजनीतिक कार्यक्रम होने की बात कही है. बता दें कि कांग्रेस ने 30 जनवरी को होने वाले इस कार्यक्रम में गैर-भाजपा दलों के प्रमुखों को शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है.

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस के इस अनुरोध पर कुछ क्षेत्रीय दल अपने प्रमुखों की जगह पर अपने संगठन के प्रतिनिधित्व के तौर पर किसी अन्य नेता को भेज सकते हैं.  गौरतलब है कि इस समय विपक्ष इस बात को लेकर खुद विभाजित है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ इस तरह के किसी गठबंधन को क्या आकार दिया जाना चाहिए और इसका नेतृत्व किसे करना चाहिए.

ललन सिंह ने कहा कि मेरी पार्टी का यह गंभीरता से मानना है कि वक्त की दरकार एक एकजुट विपक्ष है और उम्मीद करता हूं कि कांग्रेस इस दिशा में उपयुक्त कदम उठाएगी. सिंह ने भाजपा के खिलाफ खरगे की भावनाओं को साझा करते हुए कहा कि इस बारे में दो राय नहीं है कि देश में लोकतांत्रिक मूल्यों का क्षरण हुआ है और संवैधानिक संस्थाओं को एक-एक कर नष्ट किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि देश जिस गति से एक चुनावी लोकतंत्र से निर्वाचित तानाशाही में तब्दील हो रहा है वह भयावह है.

Post a Comment

Previous Post Next Post