उपलब्धि : टीम इंडिया ने घरेलू जमीन पर जीती लगातार 7वीं वनडे सीरीज


टीम इंडिया ने शनिवार को रायपुर में खेले गए दूसरे वनडे में न्‍यूजीलैंड को 8 विकेट से मात दी और तीन मैचों की सीरीज अपने नाम की. रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम मौजूदा सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त पर है. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीसरा व अंतिम वनडे मंगलवार को इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम पर खेला जाएगा.

भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीतकर विशेष उपलब्धि हासिल की है. भारतीय टीम ने घरेलू जमीन पर लगातार सातवीं वनडे सीरीज जीती है. टीम इंडिया ने को 2019 में घर में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों पांच मैचों की सीरीज में 2-3 की शिकस्‍त मिली थी. इसके बाद टीम इंडिया ने जबर्दस्‍त प्रदर्शन करते हुए 2020 से तीन साल में लगातार सात वनडे सीरीज जीतने का कारनामा किया.

न्‍यूजीलैंड को शनिवार को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में भारत के हाथों दूसरे वनडे में 8 विकेट की करारी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा. इस हार का न्‍यूजीलैंड को तगड़ा नुकसान हुआ और वो आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपना शीर्ष स्‍थान गंवा चुकी है. इंग्‍लैंड की टीम अब नंबर-1 बन गई है. भारत की दूसरे वनडे में जीत के बाद समीकरण में गजब का बदलाव हुआ. न्‍यूजीलैंड दूसरे स्‍थान पर खिसका जबकि भारत एक स्‍थान के फायदे के साथ तीसरे स्‍थान पर पहुंच गया है.

बता दें कि भारतीय टीम ने शनिवार को न्‍यूजीलैंड को दूसरे वनडे में 179 गेंदें शेष रहते हुए 8 विकेट से हरा दिया. यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 34.3 ओवर में 108 रन पर ऑलआउट हुई. जवाब में भारतीय टीम ने 20.1 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया.