श्रद्धा वालकर मर्डर केस : दिल्ली पुलिस शीघ्र दाखिल कर सकती है चार्जशीट


श्रद्धा वालकर मर्डर केस में दिल्ली पुलिस जल्द चार्जशीट दाखिल कर सकती है. दिल्ली पुलिस ने इसके लिए बकायदा ड्राफ्ट चार्जशीट तैयार भी कर ली. फिलहाल इस मामले की चार्जशीट को लीगल एक्सपर्ट देख रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक जनवरी के आखिरी में किसी भी तारीख को चार्जशीट दाखिल की जा सकती है. सूत्रों के मुताबिक तकरीबन 3000 से ज्यादा पेज की ड्राफ्ट चार्जशीट में 100 गवाहों के अलावा फोरेंसिक और इलेक्ट्रोनिक सबूतों को आधार बनाया गया है.

DNA रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हो चकी है कि छतरपुर के जंगलों से बरामद हड्डियां श्रद्धा की ही थीं. ये सब चार्जशीट का हिस्सा है. इसके अलावा अफताब पूनावाला का कबूलनामा और नार्को टेस्ट की रिपोर्ट भी शामिल है, हालांकि गौर करने वाली बाय ये है कि इन दोनों रिपोर्ट की कोर्ट में बहुत अहमियत नहीं है. इस मामले में आफताब पर आरोप है कि 18 मई को उसने दिल्ली के छतरपुर इलाके में श्रद्धा की गला दबाकर हत्या की थी. हत्या के बाद लाश के कई टुकड़े कर जंगल में फेंक दिए थे.

आपको बता दें कि ये मामला तब सामने आया जब श्रद्धा के पिता अक्टूबर में पुलिस के पास गए. श्रद्धा के पिता, विकास बेटी संपर्क में नहीं थे क्योंकि वह आफताब पूनावाला के साथ उसके अंतर-धार्मिक संबंधों को लेकर काफी परेशान थे. श्रद्धा की हत्या पिछले साल मई में हुई थी, लेकिन यह मामला कई महीनों बाद सामने आया था. दिल्ली पुलिस ने आफताब को 12 नवंबर 2022 को श्रद्धा की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था.