पूर्व मंत्री और सांसद के रिश्तेदार ने भाई और भतीजी को मारी गोली, इलाके में तनाव


शिवहर जिले के तरियानी प्रखंड के हिरम्मा थाना क्षेत्र के माधोपुर छाता गांव बुधवार की अलसुबह भूमि विवाद में शख्स ने अपने ही भाई और भतीजी को गोली मार दी. घटना में गंभीर रूप से जख्मी विमल किशोर सिंह (55 वर्ष) व उसकी पुत्री दिव्या कुमारी (28 वर्ष) को सुबह पांच बजे शिवहर शहर स्थित सरोजा सीताराम सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से दोनों को एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया गया है. दोनों की हालत बेहद गंभीर बताई गई है.

एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय ने बताया कि भूमि विवाद में घटना को अंजाम दिया गया है. दोनों घायलों की हालत गंभीर है. त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना में शामिल परिवार पूर्व सांसद सीताराम सिंह के ससुराल और पूर्व मंत्री राणा रणधीर के ननिहाल के हैं.

बताया गया है कि नवल किशोर और विमल किशोर पूर्व सांसद के साले विश्वनाथ सिंह के पुत्र हैं. विमल किशोर सिंह की बेटी दिव्या की शादी 15 फरवरी को होने वाली है. बारातियों के लिए वह भाई नवल किशोर सिंह की जमीन पर रास्ता बना रहे थे. इसकी सूचना मिलने के बाद मोतिहारी में रह रहे नवल किशोर सिंह अपनी पत्नी और पुत्र के साथ कार पर सवार होकर मंगलवार की रात गांव पहुंचे. इसके बाद दोनों भाइयों में विवाद शुरू हुआ.

बुधवार की अलसुबह साढ़े चार बजे नवल किशोर सिंह ने लाइसेंसी हथियार से भाई विमल किशोर सिंह को गोली मार दी. पिता को बचाने आई बेटी दिव्या कुमारी को भी गोली मार दी. गोली लगने से पिता-पुत्री गंभीर रूप से जख्मी हो गए. अलसुबह ही दोनों को सदर अस्पताल लाया गया, जहां से चिकित्सक ने एसकेएमसीएच रेफर कर दिया.

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित नवल किशोर सिंह, उसकी पत्नी नयन कुमारी व पुत्र प्रतीक कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही नवल किशोर सिंह की लाइसेंसी हथियार और कार जब्त कर ली है. एसपी अनंत कुमार राय ने बताया कि आरोपित के हथियार का लाइसेंस रद्द किया जाएगा.