बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी हुए कोरोना पॉजिटिव

 बिहार में भी कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है और अब खुद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. सीएम कार्यालय से इस बात की जानकारी दी गयी है.



 फिलहाल सीएम नीतीश चिकित्सकों की सलाह पर होम आइसोलेशन में हैं. नीतीश कुमार के करीबी कई लोगों के संक्रमित होने के बाद इस बात की आशंका जतायी जा रही थी कि सीएम भी संक्रमित हो सकते हैं सीएमओ ने अपने ट्वीट में लिखा है कि माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार कोरोना जाँच में पॉज़िटिव पाये गए हैं. चिकित्सकों की सलाह पर वह होम आइसोलेशन में हैं. उन्होंने सभी से कोविड अनुकूल सावधानियां बरतने की अपील की है.बिहार में बेकाबू कोरोना की तीसरी लहर लगातार मरीजों की संख्या बढ़ा रही है. राज्य में आज एक बार फिर से बड़ी तादाद में नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई है, जिस प्रकार से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है वह चिंताजनक हैं.


राज्य में आज कुल 4737 नए कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. इनमें से सबसे ज्यादा राजधानी पटना में 2566 नए मरीजों की पहचान हुई है. बिहार में एक्टिव मरीजों की संख्या 20938 हो गयी है. पटना में कोरोना से आज पांच लोगों की मौतें भी हुई है. पटना एम्स में 3, आईजीआईएमएस में एक और पीएमसीएच में एक कोरोना मरीज की मौत हुई है.


रविवार यानी कल बिहार में कोरोना के 5022 नए मामले मिले थे, जबकि इनमें से सबसे ज्यादा पटना में 2018 नए मरीजों की पहचान हुई थी. वही रविवार को बिहार में एक्टिव मरीजों की संख्या 16897 थी. कोरोना के नए केसेज के आंकड़ों पर यदि गौर किया जाए तो रोजाना कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं जो बेहद चिंताजनक है.




मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया है कि डॉक्टरों की सलाह पर कोरोना संक्रमित होने के बाद मुख्यमंत्री ने खुद को आइसोलेशन में रखा है. सीएम ने राज्य के लोगों से कोविड अनुकूल सावधानियां बरतने की अपील की है.