झारखंड: पाकुड़ में मुखिया और उनके बच्चे की हत्या


पाकुड़:  झारखंड के पाकुड़ में सोमवार देर शाम अपनी कार से सपरिवार घर वापस लौट रहे सदर प्रखंड के मणिकापाड़ा के मुखिया कौशर अली के वाहन पर बम से हमला किया गया। बदमाशों ने हमले के बाद अली को गाड़ी से खींचकर निकाला और धारदार हथियार से उनकी हत्या कर दी। इस हमले में अली के बच्चे की भी घटनास्थल पर मौत हो गयी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि घटना में मुखिया की पत्नी भी गंभीर रूप से घायल हुई हैं, जिन्हें बेहतर इलाज के लिए पंश्चिम बंगाल रेफर कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि घटना मणिकापाड़ा पंचायत जाने वाली पाली रोड में हटिया मोड़ के निकट उस समय घटी जब मुखिया अपनी कार से गांव की ओर लौट रहे थे। देर शाम जैसे ही मुखिया का वाहन हटिया मोड़ के पास पहुंचा पहले से घात लगाए अपराधियों ने उनके वाहन पर बमबारी की। वाहन के रूकते ही अपराधियों ने मुखिया कौशर अली को गाड़ी से घायल अवस्था में बाहर खींचकर निकाला और चाकू से गोद दिया।

धमाके की आवाज सुनते ही आस पास के लोग घटना स्थल की ओर दौड़े जबकि बदमाश मौके से फरार हो गये। ग्रामीणों की मदद से अली, उनके बच्चे और पत्नी को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने अली एवं उनके बच्चे को मृत घोषित कर दिया गया। घटना की जानकारी मिलते ही जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सदर अस्पताल और घटनास्थल पर पहुंचे।

पुलिस को आशंका है कि किसी आपसी रंजिश एवं विवाद को लेकर मुखिया पर जान लेवा हमला किया गया। इस बीच, गांव के लोगों में इस घटना को लेकर भारी आक्रोश है।