Suryoday Small Finance Bank ने बंद किए सारे ATM, अब यहां से होगी कैश निकासी

आज 1 अक्‍टूबर से अपने सभी ATM बंद कर रहा है। उसने इसका कारण ऑपरेशनल दिक्‍कत दिया है। इस बैंक के ग्राहक दूसरे बैंकों के ATM से पैसे निकाल पाएंगे। SFB के एमडी भास्‍कर बाबू ने बीते महीने अपनी सालाना रिपोर्ट में कहा था कि बैंक ग्राहकों की सुविधा बढ़ाने के लिए काम कर रहा है। 3 साल में बैंक अपने डिजिटल चैनल को बढ़ावा देगा ताकि ग्राहकों को बैंकिंग में आसानी हो।

30 जून 2021 तक Suryoday Small Finance Bank के 13 राज्‍यों में 555 बैंकिंग आउटलेट थे। इसके कर्मचारियों की संख्‍या 5 हजार से ऊपर थी। बता दें कि इस बैंक की महाराष्‍ट्र, तमिलनाडु और ओडिशा में अच्‍छा ग्राहक आधार है। बैंक को 30 जून 2021 को खत्‍म तिमाही में 48 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था। इससे एक साल पहले बैंक को 27 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था।

बता दें कि बैंक ने मार्च में IPO लॉन्‍च किया था। उसको पहले दिन ही 42 प्रतिशत सब्सक्रिप्शन मिला था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के आंकड़ों के मुताबिक 582 करोड़ रुपये के आईपीओ में पहले दिन 56,32,648 शेयरों के लिए बोलियां मिली थीं। कंपनी ने कुल 1,35,15,150 शेयरों के आईपीओ की पेशकश की थी।

बाजार सूचना के मुताबिक गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए तय शेयरों के खंड में चार प्रतिशत बोलियां मिलीं, जबकि खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों की श्रेणी में 84 प्रतिशत शेयर के लिए बोलियां मिली थीं।

इस आईपीओ में 81,50,000 नए शेयर जारी किए गए थे। इसके अलावा प्रवर्तक 1,09,43,070 शेयरों को बिक्री पेशकश के जरिए निकाल रहे थे। आवेदकों के लिए मूल्य का दायरा 303-305 रुपये प्रति शेयर रखा गया था। बैंक के आईपीओ के मैनेजर्स एक्सिस कैपिटल, ICICI सिक्योरिटीज, IIFL सिक्योरिटीज और SBI कैपिटल मार्केट्स हैं। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक के 20 से ज्यादा इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स हैं। इनमें इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के अलावा डेवलपमेंट फंड्स और प्राइवेट इक्विटी इन्वेस्टर भी शामिल हैं।

बैंक के आईपीओ के लीड मैनेजर्स में एक्सिस कैपिटल, ICICI सिक्योरिटीज, IIFL सिक्योरिटीज और SBI कैपिटल मार्केट्स शामिल थे। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक के 20 से ज्यादा इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स थे। इनमें इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के अलावा डेवलपमेंट फंड्स और प्राइवेट इक्विटी इन्वेस्टर भी शामिल थे।