Bihar Politics: तेजस्वी ने विशेष राज्य को बनाया मुद्दा, बोले- सीटें मिलीं तो पीएम बिहार आकर करेंगे इसकी घोषणा

बिहार सरकार (Bihar Government) के योजना एवं विकास मंत्री बिजेन्द्र यादव के बिहार को विशेष राज्य के दर्जे (Special State Status To Bihar) को लेकर दिए गए बयान के बाद सूबे में सियासत तेज हो गई है। राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने इसे पार्टी का मुद्दा बना लिया है। उन्होंने इसके जरिए जनता दल यूनाइटेड (JDU) पर तंज कसा है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मंगलवार को ट्वीट ( Tweet) कर यह वादा भी किया है कि 2024 में अगर बिहार में हमारा गठबंधन लोकसभा की 39 सीटें जीतता है, तो जो भी पीएम होंगे वे राजधानी पटना आकर  सूबे को विशेष राज्य का दर्जा देने की घोषणा करेंगे। 

'हम जो कहते हैं, वो करते हैं' 

तेजस्वी यादव ने मंगलवार को ट्वीट कर जेडीयू पर बड़ा तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर वादा किया है कि  2024 में अगर महागठबंधन बिहार में 39 लोकसभा की सीटें जीतता है तो जो भी पीएम होंगे वो खुद बिहार आकर सूबे को विशेष राज्य का दर्जा देने का एलान करेंगे। इसके साथी ही उन्होंने जेडीयू पर हमला करते हुए लिखा है कि हमारी पार्टी की रीढ़ की हड्डी सीधी है इसलिए जो हम कहते हैं, वो करते हैं।

'कुर्सी की चिंता में हैं सीएम'

नेता प्रतिपक्ष ने मंगलवार को बैक टू बैक दो ट्वीट किए। उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा कि जो सीएम पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा नहीं दिला पाए, वो बिहार को स्पेशल स्टेट का दर्जा कैसे दिला पाएंगे। तेजस्वी ने आरोप लगाया कि सूबे के सीएम बस अपनी कुर्सी बचाने में लगे हैं।