अधीर रंजन चौधरी ने कहा- भाजपा को फायदा पहुंचा रही हैं ममता बनर्जी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भाजपा को फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रही हैं और 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष का एक मंच बनाने की सभी कोशिशों से उन्हें दूर रखा जाना चाहिए। चौधरी ने कहा कि बनर्जी ‘भरोसे लायक सहयोगी नहीं’ हैं, जो कांग्रेस की कीमत पर राष्ट्रीय फलक पर आना चाहती हैं।

उन्होंने कहा, ‘ममता बनर्जी ने हमेशा ही उस हाथ को दांत से काटने की कोशिश की, जिसने उन्हें खाना खिलाया। उन्हें विपक्षी एकता बनाने की कोशिशों से दूर रखना चाहिए। वह भाजपा को फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रही हैं और भगवा पार्टी के खिलाफ लड़ाई में उन पर कभी विश्वास नहीं किया जा सकता।’

प्रदेश कांग्रेस प्रमुख चौधरी ने दावा किया, ‘वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को खुश करने की कोशिश कर रही हैं, ताकि उनके परिवार और पार्टी (तृणमूल कांग्रेस) नेताओं को सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय की गिरफ्त में आने से बचाया जा सके। बदले में वह भाजपा को कांग्रेस मुक्त भारत के उसके लक्ष्य को हासिल करने में मदद कर रही हैं। तृणमूल कांग्रेस विपक्षी एकता को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रही है।’ चौधरी ने दावा किया, ‘ममता बनर्जी देश का अगला प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रही हैं और इसमें कांग्रेस उनको सबसे बड़ी बाधा प्रतीत हो रही है। जब तक कांग्रेस है, वह कभी विपक्षी मोर्चे की नेता नहीं बन सकती हैं और इसलिए वह कांग्रेस की छवि धूमिल करने तथा नेतृत्व को कमजोर करने की कोशिश कर रही हैं।’

गौरतलब है कि तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने बुधवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। अभिषेक ने कहा कि कांग्रेस केवल इंटरनेट मीडिया पर लड़ाई कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस काम नहीं करती है और इसी तरह चुपचाप घर में आराम से है तो ऐसे में टीएमसी चुप नहीं बैठ सकती है। हमने मैदान में उतरकर भाजपा को हराया है और उसके खिलाफ खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे।

अभिषेक ने कहा, हमारी लड़ाई किसी और से नहीं बल्कि भाजपा से है। हमने पिछले सात सालों में भाजपा को हराया है। कांग्रेस पिछले सात साल से भाजपा से हारी है।कांग्रेस नेतृत्व को इसका जवाब देना होगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि कांग्रेस सड़क पर नहीं उतरती है और अपने घरों में आराम से रहती है तो हमसे चुपचाप बैठने की उम्मीद नहीं की जा सकती। हम भाजपा को हराना चाहते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम बहुत जल्द गोवा में अपना अभियान शुरू करेंगे।