Indian Railways IRCTC: तीन दिन प्रभावित रहेंगी हावड़ा रूट की ट्रेनें, उत्तर बिहार जाना भी मुश्किल; रेलवे ने बताई वजह

अगले चार-पांच दिनों के अंदर अगर आप हावड़ा जाने वाले हैं तो यह खबर आपके लिए जरूरी है। रेलवे ने धनबाद से हावड़ा के बीच मोगरा रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज निर्माण को लेकर ट्रैफिक ब्लॉक का एलान कर दिया है। ट्रैफिक ब्लॉक की वजह से इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहेगा। अलग-अलग दिनों में ट्रैफिक ब्लॉक को लेकर पूर्व रेलवे ने सूचना जारी कर दी है। उत्तर बिहार जाने वाली ट्रेनें पहले से प्रभावित हैं। अब हावड़ा रूट की ट्रेनों का परिचालन प्रभावित होने झारखंड के रेल यात्रियों की परेशानी बढ़ने वाली है। 

4, 6 और 8 सितंबर को ट्रैफिक ब्लाक

पूर्व रेलवे की ओर से जारी सूचना में बताया गया है कि 4 सितंबर को दिन के 11:45 से दोपहर 2:45 तक ट्रैफिक ब्लॉक लिया जाएगा। अप और डाउन दोनों लाइन पर ट्रैफिक ब्लॉक के कारण ट्रेनें प्रभावित हो सकती हैं। इसके बाद 6 और 8 सितंबर को भी इसी अवधि में ट्रैफिक ब्लॉक लिया जाएगा। ब्लॉक के कारण 6 सितंबर को मदार से कोलकाता जाने वाली साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन प्रभावित रहेगी। सियालदह से आसनसोल और जसीडीह होकर बलिया जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन 4, 6 और 8 सितंबर को प्रभावित रहेगी। इस रूट पर चलने वाली दूसरी ट्रेनें भी ट्रैफिक ब्लॉक के कारण लेट हो सकती हैं। 

बाढ़ के कारण उत्तर बिहार जाने वाली ट्रेनें प्रभावित

दूसरी ओर, उत्तर बिहार में बाढ़ का कहर जारी रहने से झारखंड और बंगाल के साथ देशभर से आने जाने वाली ट्रेनें प्रभावित हो गई हैं। बोकारो, धनबाद और जसीडीह होकर चलने वाली हैदराबाद रक्सौल एक्सप्रेस शनिवार को समस्तीपुर व सीतामढ़ी होकर चलेगी। पांच सितंबर को रक्सौल से हैदराबाद जानेवाली ट्रेन भी सीतामढ़ी और समस्तीपुर रूट से ही चलेगी।शनिवार को चलने वाली राउरकेला जयनगर एक्सप्रेस के भी बरौनी तक चलने की संभावना है। रविवार को भी इसे बरौनी से राउरकेला के बीच चलाया जाएगा।