कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा- ईडी और सीबीआइ की अब विश्वसनीयता नहीं

कोयला तस्करी मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी व उनकी पत्नी रूजिरा को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा समन किए जाने के संदर्भ में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने सीबीआइ व ईडी की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने जिस तरह से ईडी और सीबीआइ का इस्तेमाल किया है, उससे दोनों केंद्रीय एजेंसियों पर आम आदमी का विश्वास नहीं रह गया है। सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है कि वे पिंजरों में कैद तोते की तरह हैं। उन्होंने कहा कि हमें कोर्ट पर भरोसा है। राज्य हो या केंद्र प्रशासन को तटस्थ रहना चाहिए।

गौरतलब है कि ईडी की इस कार्रवाई के बाद इस मामले में सियासत भी तेज हो गई है। भतीजे अभिषेक बनर्जी व उनकी पत्नी रुजिरा को नोटिस भेजे जाने से भड़कीं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर तीखा हमला बोलते हुए केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया। ममता ने भाजपा को अपनी पार्टी के खिलाफ राजनीतिक रूप से लड़ने की चुनौती देते हुए कहा, आप हमारे खिलाफ ईडी को क्यों लगा रहे हैं? हम जानते हैं कि कैसे लड़ना है?

भारत को आंतरिक रूप से भी सुरक्षा सुनिश्चित करने की जरूरत

उन्होंने कहा कि भारत में सत्ता में बैठे लोग इस देश की रक्षा के लिए जिम्मेदार होंगे। आजादी के बाद से पाकिस्तान कई बार हार चुका है। 1999 में हमने अटल बिहारी वाजपेयी का समर्थन किया था। अटल बिहारी वाजपेयी दोस्त बनाने गए थे। लेकिन पाकिस्तान ने धोखा दिया। लेकिन आप चीन को भूलकर सिर्फ पाकिस्तान की ही बात क्यों कर रहे हैं। चीन ने भारत के बड़े इलाकों में घुसपैठ कर ली है। पाकिस्तान के खिलाफ बोलने की हिम्मत चीन के खिलाफ क्यों नहीं? भारत को न केवल बाहरी बल्कि आंतरिक रूप से भी सुरक्षा सुनिश्चित करने की जरूरत है।