क्रूज शिप पर मिला कोरोना संक्रमित, अन्‍य यात्रियों को जहाज पर ही किया गया आइसोलेट: सिंगापुर पर्यटन बोर्ड

सिंगापुर के पर्यटन बोर्ड ने बुधवार को कहा कि एक तथाकथित जेंटिंग क्रूज़ लाइन्स द्वारा संचालित जहाज पर एक यात्री पर कोरोना संक्रमित होने के शक पर जहाज शहर में वापस नहीं आया है और बाकी मेहमानों को अपने केबिन में रहने के लिए कहा गया। जहाज पर स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के तहत यात्री को आइसोलेटेड किया गया है। 40 वर्षीय यात्री का जहाज पर पोलीमरेज़ चेन रिएक्शन (पीसीआर) परीक्षण किया गया जिसमें यात्री की रिपोर्ट पॉजिटिव आईं और आगे के परीक्षण के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

पर्यटन बोर्ड ने कहा कि तीन यात्रियों को भी आइसोलेटेड कर दिया गया है। ड्रीम क्रूज़ के वर्ल्ड ड्रीम शिप पर सभी ऑन-बोर्ड गतिविधियाँ बंद हो गई थीं और यात्रियों को अपने केबिन में रहने के लिए कहा गया था जब तक कि परीक्षण के परिणाम सामने नहीं आ जाते। यात्रियों को खाना सीधे उनके केबिन में भेजा जा रहा है। जहाज पर सवार कई मेहमान अपनी बालकनियों में एक दूसरे के साथ बातचीत करते हुए भी देखे जा रहे है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जहाज चार दिवसीय क्रूज के लिए रविवार को सिंगापुर से रवाना हुआ था।

पिछले दिसंबर में, रॉयल कैरिबियन के क्वांटम ऑफ द सीज पोत पर यात्रियों को उनके केबिन में एक संदिग्ध कोविड-19 मामले के बाद 16 घंटे से अधिक समय तक रखा गया था, जो एक अफवाह निकला। सिंगापुर में सरकार द्वारा सख्त कदम उठाने से कोरोना के मामले कम देखने को मिले है। सिंगापुर सरकार ने लॉकडाउन और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के उपायों को खत्म करने के लिए 3 सदस्यों की कोरोना टीम बनाई थी।

पूरी दुनिया कोरोना से बचने के लिए सतर्क हो चुकी है। पूरे विश्व में अब तक 349.47 करोड़ से अधिक लोगों को टीके लगाएं गए है। विश्व भर में कोरोना संक्रमण 18.77 करोड़ है तो वही, मरने वालों की संख्या 40.48 से अधिक हो गई है।